Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य


महबूबा ने निर्दोष कश्मीरियों के मसले पर शाह से किया आग्रह

महबूबा ने निर्दोष कश्मीरियों के मसले पर शाह से किया आग्रह

श्रीनगर, 24 जुलाई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रिटक पार्टी(पीडीपी)की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से जेलों में सजा काट रहे निर्दोष कश्मीरियों के मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।

सुश्री मुफ्ती ने राजस्थान उच्च न्यायलय के दिल्ली के लाजपत नगर और राजस्थान के दौसा जिले के सामलेती विस्फोट मामले में कश्मीर के तीन नागरिकों को बरी करने के फैसले पर इस मुद्दे पर यह प्रतिक्रिया दी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्वीट करके कहा कि उन्हें यह जानकार खुशी हुई कि तीनों निर्दोष कश्मीरियों को रिहा कर दिया गया है। उन्होंने ट्वीट किया , “न्याय मिलने में देरी हो सकती है लेकिन इससे वंचित नहीं रहा जा सकता हैं। मुझे खुशी है कि निर्दोष लोग इस मामले में बरी हो गए लेकिन इससे उनका जो समय बर्बाद हुआ उसे वापस नहीं लौटाया जा सकता।”

सुश्री मुफ्ती ने कहा, “मैं गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह करती हूं कि वह ऐसे मामले जिनमें निर्दोश कश्मीरियों को फंसाकर जेल भेज दिया जाता है उनपर संज्ञान लें और इसका हल निकालें।”

उल्लेखनीय है कि राजस्थान उच्च न्यायलय ने श्रीनगर निवासी लतीफ अहमद वाजा, मिर्जा निसार हुसैन और अली मुहम्मद भट्ट को यह कहते हुए बरी कर दिया है कि अभियोजन इनके खिलाफ सबूत लाने में विफल रहा है। इन तीनों पर 1996 के लाजपतनगर और सामलेती बम विस्फोट में संलिप्तता का आरोप था।

शोभित आशा

वार्ता

image