Saturday, Jun 15 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
भारत


केजरीवाल को फँसाने के लिए रचा षड्यंत्र, मालीवाल को बनाया मोहरा

केजरीवाल को फँसाने के लिए रचा षड्यंत्र, मालीवाल को बनाया मोहरा

नयी दिल्ली 17 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फँसाने के लिए षड्यंत्र रचा और इसमें स्वाति मालीवाल को मोहरा बनाया।

आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा ने श्री केजरीवाल को फँसाने के लिए षड्यंत्र रचा और इसमें आप सांसद स्वाति मालीवाल को मोहरा बनाया। उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल को साज़िशन फँसाने का इरादा था लेकिन वीडियो के ज़रिए षड्यंत्र का पर्दाफ़ाश हो गया।

सुश्री आतिशी ने कहा कि सुश्री स्वाति मालीवाल के पास मुख्यमंत्री से मिलने का कोई अपॉइंटमेंट नहीं था लेकिन वह पुलिस कर्मियों से ज़ोर-ज़बरदस्ती कर मुख्यमंत्री आवास में घुस गई। सुश्री स्वाति मालीवाल का दावा था कि उनके साथ मारपीट हुई, वो बोलने की स्थिति में नहीं थी लेकिन वीडियो में सुश्री स्वाति मालीवाल पुलिस कर्मियों को धमकाते दिखी। बिना अपॉइंटमेंट न मिलने देने पर सुश्री स्वाति मालीवाल ने पुलिस कर्मियों को रौब भी दिखाया कहा कि रोकने की कोशिश करोगे तो नौकरी से निकलवा दूँगी।

उन्होंने कहा कि श्री केजरीवान के पीए बिभव कुमार ने ड्राइंग रूम में मुख्यमंत्री के उपलब्ध न होने की बात कही तो ज़बरदस्ती सुश्री स्वाति मालीवाल ने घर में घुसने का प्रयास किया और अभद्रता की। उन्होंने कहा कि भाजपा की इस साज़िश का एक और सबूत यह है कि सुश्री स्वाति मालीवाल मुख्यमंत्री आवास के बाद पुलिस स्टेशन गई पर पुलिस ने एमएलसी करवाने के लिए कहा पर सुश्री स्वाति मालीवाल ने मना कर दिया।

आप नेता ने कहा कि, वीडियो में दिख रहा है कि सुश्री स्वाति मालीवाल सोफ़े पर आराम से बैठी है, न दर्द में कराह रही है, न उनके कपड़े फटे है, न उनके सिर पर चोट लगी है बल्कि वह ऊँची आवाज़ में सबको धमका रही है। उन्होंने कहा कि वीडियो से साफ़ हुआ कि सुश्री स्वाति मालीवाल द्वारा लगाये सारे आरोप बिलकुल निराधार, झूठ है और पूरी तरह एक साज़िश है।

उन्होंने कहा कि जब से श्री अरविंद केजरीवाल को जमानत मिली है तबसे भाजपा बौखलाई हुई है। इसी बौखलाहट में भाजपा ने एक षड्यंत्र रचा और उस षड्यंत्र के तहत सुश्री स्वाति मालीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर 13 मई को सुबह-सुबह भेजा गया। इस षड्यंत्र का इरादा श्री अरविंद केजरीवाल पर झूठे आरोप लगाना था। सुश्री स्वाति मालीवाल इस षड्यंत्र का चेहरा और मोहरा थी।

आप नेता ने कहा कि सुश्री स्वाति मालीवाल 13 मई को मुख्यमंत्री आवास पहुँची, उनका इरादा मुख्यमंत्री पर आरोप लगाना था लेकिन मुख्यमंत्री उस दौरान उपलब्ध नहीं थे, इसलिए वह बच गए। फिर सुश्री स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार पर आरोप लगाए लेकिन आज मुख्यमंत्री आवास का एक वीडियो सामने आया है, उस वीडियो ने सुश्री स्वाति मालीवाल के झूठ को पूरे देश के सामने रख दिया है।

सुश्री आतिशी ने कहा कि सुश्री स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस में दर्ज अपने एफ़आईआर में कहा था कि, उनकी बेरहमी से पिटाई हुई, उनके सिर पर चोट लगी, पिटाई के बाद वो दर्द में कराह रही थी, उनसे बोला नहीं जा रहा था, वो पुलिस को बार-बार कह रही थी कि, उन्हें मारा गया है। सुश्री स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में लिखा कि उनका सिर टेबल में लगा और सिर फट गया। उनके कपड़े फाड़े गए, शर्ट के बटन तोड़े गए।

उन्होंने कहा कि आज जो वीडियो सामने आया है जो इन सबके बिलकुल विपरीत है। वीडियो में दिख रहा है कि, स्वाति मालीवाल उस ड्राइंग रूम में बहुत आराम से बैठी हुई है, वो पुलिस कर्मियों को ऊँची आवाज़ में डरा-धमका रही है। बिभव कुमार, जिसपर स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है, उन्हें भी ऊँची आवाज़ में धमका रही है, उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग कर रही है।

सुश्री आतिशी ने कहा कि, पूरे घटनाक्रम से एक चीज साबित होती है कि यह भाजपा द्वारा सोचा गया एक षड्यंत्र था जिसमें मुख्यमंत्री को फँसाना था और सुश्री स्वाति मालीवाल को इसका चेहरा बनाया गया। तभी सुबह-सुबह ज़ोर ज़बरदस्ती से मुख्यमंत्री आवास में घुसकर मुख्यमंत्री से मिलने की ज़बरदस्ती की जा रही थी।

आज़ाद.संजय

वार्ता

More News
नड्डा ने दिया स्वास्थ्य सुविधाओं की गुणवत्ता पर जोर

नड्डा ने दिया स्वास्थ्य सुविधाओं की गुणवत्ता पर जोर

14 Jun 2024 | 9:25 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं और स्वास्थ्य प्रणालियों की गुणवत्ता तथा इनका दायरा बढ़ाने पर जोर दिया जाना चाहिए।

see more..
ट्रेनों में स्लीपर, जनरल कोच बढ़ाएगी रेलवे,

ट्रेनों में स्लीपर, जनरल कोच बढ़ाएगी रेलवे,

14 Jun 2024 | 8:00 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गर्मियों के सीज़न में यात्रियों को होने वाली दिक्कतों को गंभीरता से लेते हुए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को पांच मोर्चों पर युद्धस्तर पर काम करने के निर्देश दिये हैं जिनमें ट्रेनों में गैरवातानुकूलित स्लीपर एवं अनारक्षित श्रेणी के कोचों की संख्या बढ़ाना और वातानुकूलित कोचों में एयर कंडीशनिंग प्रणाली के खराब होने की शिकायतों को दूर करना शामिल है।

see more..
नयी दिल्ली स्टेशन के पुनर्विकास की तैयारी, बनेगा एमएमटीएच

नयी दिल्ली स्टेशन के पुनर्विकास की तैयारी, बनेगा एमएमटीएच

14 Jun 2024 | 8:00 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) देश की राजधानी के मुख्य रेलवे स्टेशन नयी दिल्ली स्टेशन के पुनर्विकास की उलझी हुई गुत्थी सुलझती हुई दिख रही है।

see more..
दिल्ली की जनता को सजा दे रही हरियाणा की भाजपा सरकार : संजय

दिल्ली की जनता को सजा दे रही हरियाणा की भाजपा सरकार : संजय

14 Jun 2024 | 8:00 PM

नयी दिल्ली, 14 जून (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यहाँ के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सातों सांसद जिताए हैं इसके बाद भी हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली के लोगों को सजा दे रही है।

see more..
कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर आधारित टूल ‘दिव्य दृष्टि’ करेगा चेहरे की पहचान

कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर आधारित टूल ‘दिव्य दृष्टि’ करेगा चेहरे की पहचान

14 Jun 2024 | 8:00 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की प्रतियोगिता जीतने वाली एक महिला उद्यमी ने चेहरे की पहचान के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का इस्तेमाल करते हुए एक टूल ‘ दिव्य दृष्टि’ विकसित किया है।

see more..
image