Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एनआरसी के नाम पर भ्रम फैलाने की साजिश : सुशील

एनआरसी के नाम पर भ्रम फैलाने की साजिश : सुशील

पटना 08 फरवरी (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज आरोप लगाया कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) के नाम पर अल्पसंख्यकों और दलितों के बीच भ्रम फैलाकर विपक्षी दल के लोग देश में अराजकता का महौल पैदा करने की साजिश रच रहे हैं ।

श्री मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय में संत रविदास की 643वीं जयंती पर आयोजित समारोह का उद्घाटन करने के बाद कहा कि कुछ लोग एनआरसी के नाम पर भ्रम फैलाकर दलित-मुस्लिम गठजोड़ बनाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के समय से ही दलितों को अलग करने की चाल चली जा रही है लेकिन यह प्रयास न पूर्व में सफल हुआ न आगे कभी सफल होगा ।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जबतक दलित अपने बलबूते पर चुनाव जीतकर नहीं आयेंगे तब इस देश में आरक्षण लागू रहेगा। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने पंचायत चुनाव में आरक्षण देने का काम किया, जिसके कारण 1200 से अधिक दलित समाज के मुखिया जीतकर आये हैं। इसी तरह 9500 विकास मित्र दलित समाज से है।उन्होंने कहा कि इससे पहले लालू-राबड़ी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सरकार में दलितों का नरसंहार होता था लेकिल जब से बिहार में राजग की सरकार बनी है एक भी नरसंहार नहीं हुआ है और दलितों को सम्मान बढ़ाने का काम किया गया है ।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image