Friday, Mar 29 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रामलला के भव्य मंदिर का हो रहा है तेजी से निर्माण: योगी आदित्यनाथ

रामलला के भव्य मंदिर का हो रहा है तेजी से निर्माण: योगी आदित्यनाथ

अयोध्या, 27 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का भव्य मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है।

श्री योगी ने आज यहां करोड़ों की लागत से 46 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद राजकीय इंटर कालेज में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि अयोध्या देश एवं प्रदेश के मानचित्र पर देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का भव्य मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है। उन्होंने कहा कि दीपावली पर आयोजित दीपोत्सव के अवसर पर श्री मोदी के आगमन से नया अयोध्या विकसित हो रहा है। जो आपको कुछ महीनों बाद दिखायी पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्यावासियों को भव्य मंदिर निर्माण हो जाने के बाद से व्यापार खुद-ब-खुद अयोध्या आयेगा और अयोध्यावासी खुशहाली में अपना जीवन बितायेंगे। मुख्यमंत्री ने पिछली सरकार समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि पिछली सरकारों में बिजली का आपूर्ति थम गयी थी। गुंडागर्दी बहुत होती थी इन सब पर मैंने शिकंजा कसा और पूरे प्रदेश में कहीं पर भी जब से मेरी सरकार है तब से कहीं कर्फ्यू नहीं लगा है। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि अयोध्या में 24 घंटे बिजली उपलब्ध है।

श्री योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश से अपराधी गायब हो चुके हैं और लोग ठेला लगाकर अपना जीवनयापन कर रहे हैं, सड़कें बन रही हैं, किसानों का विकास हो रहा है। करोड़ों रुपये की परियोजनाएं पूरे प्रदेश में चल रही हैं। अयोध्या से चारों तरफ गोरखपुर, गोण्डा, वाराणसी, लखनऊ जैसे सड़कों का पूरी तरह से चौैड़़ीकरण हो रहा है। क्योंकि अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह के आवागमन में तकलीफ न हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास सम्बन्धित किसी भी शहर के लिये मैं पैसे की कमी नहीं होने दूंगा। मेरी योजना है कि पूरे प्रदेश में विशेषकर अयोध्या में विकास तेजी से हो। गांव की सड़कें, शहर की गलियों की सड़कें चारों तरफ बनायी जा रही हैं इसमें कोई रुकावट नहीं हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि अयोध्या हमारी सात पुरी में से एक पुरी है। अकेले अयोध्या में तीस हजार करोड़ की योजना का लाभ मिल रहा है। अयोध्या में विकास के लिए पैसे की कमी नहीं रखी गयी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जब भी हम अयोध्या आते हैं तो अयोध्या के संत मुझसे यही कहते हैं कि योगी जी आप मंदिर का निर्माण कराओ। उन्होंने कहा कि अयोध्या को नगर निगम बनाने का काम डबल इंंजन की सरकार ने किया है। यह नई अयोध्या की तस्वीर उभरकर सामने आयी है।

इसके पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में जाकर मत्था टेका और श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद भव्य मंदिर निर्माण का अवलोकन किया। टेढ़ी बाजार में स्थित अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा बनायी जा रही मल्टीलेवल पार्किंग का निरीक्षण भी किया। इसके बाद श्री योगी अयोध्या आयुक्त सभागार में विकास कार्यों एवं विजन डाक्यूमेंट को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, विधायक रामचन्द्र यादव, विधायक डा. अमित सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, मंडलायुक्त गौरव दयाल, उप महानिरीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, जिला अधिकारी नितीश कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी एवं भाजपा नेता मौजूद थे।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image