Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांटैक्ट ट्रेसिंग करेगी कोरोना को काबू: योगी

कांटैक्ट ट्रेसिंग करेगी कोरोना को काबू: योगी

लखनऊ 11 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस सिस्टम को पूरी सक्रियता के साथ जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि एकीकृत कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर पूर्ण क्षमता के साथ संचालित रहें और इनकी माॅनीटरिंग जिलाधिकारी एवं सीएमओ द्वारा की जाए। कोविड-19 के सम्बन्ध में ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’ के संदेश को समझते हुए निरन्तर कार्य करना होगा।

मुख्यमंत्री ने अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा करते हुये रविवार को कहा कि कोविड-19 के प्रतिदिन 100 से अधिक की संख्या में सक्रिय केसेज वाले जिलों में स्थानीय स्तर पर रणनीति बनाकर नियंत्रण की कार्यवाही की जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड से बचाव व सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए। धान क्रय केन्द्रों पर कोविड-19 प्रोटोकाॅल तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन हर हाल में सुनिश्चित हो।

उन्होने कहा कि स्वच्छता व सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान 16 अक्टूबर तक जारी रहेगा। अभियान के दौरान साफ-सफाई, एन्टी लार्वा रसायनों व चूने आदि के छिड़काव का कार्य हो। उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर को वर्ल्ड हैण्ड वाॅश डे के अवसर पर विशेष अभियान चलाते हुए कार्यक्रम संचालित किए जाएं।

श्री योगी ने सामुदायिक शौचालय व ग्राम पंचायत भवन का निर्माण कार्य तेजी से किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सब्जियों के अधिक दामों पर नियंत्रण के लिए जिलाधिकारियों द्वारा कार्यवाही की जाए।

प्रदीप

वार्ता

More News
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image