Friday, Mar 29 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमरोहा में कंटेनर पलटा, छह मरे

अमरोहा में कंटेनर पलटा, छह मरे

अमरोहा, 04 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में अमरोहा के गजरौला क्षेत्र में सोमवार को पशुओं से भरे एक तेज रफ्तार कंटेनर के खाई में गिरने से छह लोगों की मृत्यु हो गयी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पशुओं से भरा ओवर लोडेड कंटेनर अगला टायर फटने से वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा जिससे उसमें सवार छह लोगों की दबकर मौत हो गई जबकि 15 पशु भी मर गए। चारों ओर से बंद कंटेनर में लगभग 30 से अधिक मवेशी ठूंस ठूंस कर भरे हुए थे। कंटेनर में 18 लोग सवार थे। बताया गया कि कंटेनर राजस्थान के जयपुर से चौधरपुर-सम्भल जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में यह हादसा हो गया। घटना के बाद से सड़क पर लंबा जाम लगा हुआ है।

उन्होने बताया कि नेशनल हाईवे पर कंटेनर जैसे ही हाईवे पर बृजघाट चौकी से निकलने के बाद गांव मोहमम्दाबाद के पास पहुंचा तो अगले टायर में पंचर हो गया। इसके बाद कंटेनर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गया। उसमें सवार लोग और पशु नीचे दब गए। मृतकों में अकरम निवासी गांव सहसपुर अली कोतवाली डिडौली अमरोहा, मोहम्मद हसन निवासी गांव ओवरी थाना असमोली जिला सम्भल, सानू लठ्न निवासी गांव ओवरी थाना असमोली जिला सम्भल,नाजिम अख्तर निवासी गांव ओवरी थाना असमोली जिला सम्भल,हरि सिंह गांव महदपुर थाना सैदनगली अमरोहा तथा दुली चंद गांव महदपुर थाना सैदनगली अमरोहा शामिल हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टायर फटने के बाद तेज रफ्तार कंटेनर इतना तेजी से पलटा क‍ि क‍िसी को संभलने तक का मौका नहीं म‍िल पाया। सुबह का वक्‍त होने की वजह से सड़क पर वाहन भी कम चल रहे थे। तेज आवाज सुनकर कुछ ही देर में मौके पर ग्रामीणों की भी भीड़ जुट गई। पुलिस को भी हादसे की खबर दी गई। ग्रामीणों ने वाहन में फंसे लोगों को न‍िकालना शुरू कर द‍िया। कुछ ही देर में पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तेजी के साथ वाहन में फंसे घायल और शवों को बाहर न‍िकाला। इस हादसे में कुछ लोगों के घायल होने की भी जानकारी म‍िली है। उन्‍हें इलाज के ल‍िए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद हाईवे पर कई किलोमीटर दूर तक जाम की समस्या भी उत्पन्न हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी उमेश मिश्र तथा पुलिस अधीक्षक सुनीति मौके पर पहुंच गए। इसके बाद क्रेन को बुलवा कर वाहन को हटवाया गया।जिससे जाम खुल सका।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image