Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बेदी के खिलाफ अवमानना याचिका दायर होगी : नारायणसामी

बेदी के खिलाफ अवमानना याचिका दायर होगी : नारायणसामी

पुड्डुचेरी 01 दिसंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने रविवार को कहा कि वह शीघ्र ही उप राज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ अदालती अवमानना याचिका दायर करेंगे क्योंकि सुश्री बेदी 30 अप्रैल के मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन कर सरकार के तीन-प्रतिदिन के कार्याें में हस्तक्षेप जारी रखे हुए हैं।

श्री नारायणसामी ने सुश्री बेदी की ओर से सरकारी कामकाज में हस्तक्षेप के कई उदाहरण गिनाते हुए कहा कि उन्होंने राज्य चुनाव आयुक्त (एसईसी) की नियुक्ति तक में हस्तक्षेप किया। उन्होंने कहा कि एसईसी की नियुक्ति मंत्रिमंडल की बैठक के जरिये की गयी। लेकिन इस पर सवालिया निशान लगाते हुए सुश्री बेदी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा जिसके कारण स्थानीय निकायों के चुनावों में विलंब हुआ। हालांकि सरकार ने अंतिम सूची प्रकाशित करने के साथ ही प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जीएसटी मुआवजे के तौर पर प्रदेश को मिलने वाले 400 करोड़ रुपये के भुगतान में विलंब कर रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कल जीएसटी परिषद के एक वीडियो सम्मेलन में भाग लिया और राशि को तत्काल जारी करने पर जोर दिया।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image