Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राज्यपाल से पत्र मिलने के बाद ही कांग्रेस से बातचीत- मलिक

राज्यपाल से पत्र मिलने के बाद ही कांग्रेस से बातचीत- मलिक

मुंबई, 11 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने कहा कि राज्यपाल से पत्र मिलने के बाद ही हम कांग्रेस पार्टी के साथ बातचीत करेंगे और एक स्थायी सरकार बनाने पर विचार करेंगे।

श्री मलिक ने कहा कि राज्यपाल के निमंत्रण पर पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल अजीत पवार के साथ राजभवन के लिए रवाना हो गया। राज्यपाल से पत्र मिलने के बाद हम कांग्रेस पार्टी के साथ बातचीत करेंगे और एक स्थायी सरकार बनाने पर विचार करेंगे।

श्री मलिक सोमवार रात संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के 18 दिन बाद भी अभी तक सरकार का गठन नहीं हो पाया है। जनता ने भारतीय जनता पार्टी और शिव सेना को पूर्ण बहुमत दिया था लेकिन मुख्यमंत्री पद की खींचतान में भाजपा सरकार बनाने से इनकार करने करने के बाद राज्यपाल महोदय ने शिव सेना को सरकार बनाने के लिए बहुमत की संख्या विधायकों के नाम और हस्ताक्षर के साथ 24 घंटे का समय दिया था जो आज शाम साढ़े सात बजे समाप्त हो गया।

उन्होंने कहा कि बहुमत की संख्या के विधायकों का हस्ताक्षर लेना इतने कम समय में संभव नहीं था जिसके कारण शिव सेना भी सरकार बनाने में विफल रही। उन्होंने कहा कि हमे पता था कि राज्यपाल महोदय राकांपा को राज्य की तीसरी बड़ी राजनीतिक पार्टी हाेने के नाते सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे।

त्रिपाठी राम

वार्ता

image