Friday, Apr 19 2024 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
खेल


कोल्टर नाइल के 92 और स्टार्क के पंजे से जीता ऑस्ट्रेलिया

कोल्टर नाइल के 92 और स्टार्क के पंजे से जीता ऑस्ट्रेलिया

नाटिंघम, 06 जून (वार्ता) आठवें नंबर के बल्लेबाज नाथन कोल्टर नाइल (92 रन) की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और उनकी पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ (73) के साथ सातवें विकेट के लिए 102 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी के बाद तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (46 रन पर 5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप मुकाबले में वेस्ट इंडीज को गुरूवार को 15रन से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

कोल्टर नाइल (92) और स्टीवन स्मिथ (73) ने ऑस्ट्रेलिया को संकट से बाहर निकाल कर 49 ओवर में 288 रन की मजबूत स्थिति में पहुंचाया और ऑस्ट्रेलिया ने फिर वेस्ट इंडीज की चुनौती को नौ विकेट पर 273 रन पर रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को हराने के बाद वेस्ट इंडीज को भी हराया जबकि पाकिस्तान को हराने वाली वेस्ट इंडीज को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। वेस्ट इंडीज इस हार के लिए खुद जिम्मेदार रहा क्योंकि उसने ऑस्ट्रेलिया को अपनी शुरूआती पकड़ से निकलने का मौका दे दिया था।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारने के बाद खौफनाक शुरुआत करते हुए अपने चार विकेट मात्र 38 रन पर और छह विकेट 147 रन पर गंवा दिए थे लेकिन कोल्टर नाइल ने अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को मजबूती दे दी। कोल्टर नाइल ने मात्र 60 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के उड़ाते हुए 92 रन की बेशकीमती पारी खेली और कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाले। स्मिथ ने 103 गेंदों पर 73 रन में सात चौके लगाए।

31 वर्षीय कोल्टर नाइल का यह पहला अर्धशतक था और यह ऐसे समय बना जब ऑस्ट्रेलिया को इसकी सख्त जरूरत थी। इससे पहले उनका वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 34 रन था और इस मैच से पहले उन्होंने 28 मैचों में 154 रन बनाये थे लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने 92 रन ठोक डाले।

कोल्टर नाइल के 92 रन विश्व कप के इतिहास में आठवें नंबर के बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उन्होंने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के आठवें नंबर के बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर पीछे छोड़ा और फिर विश्व कप इतिहास में किसी आठवें नंबर के बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बना डाला। यह एकदिवसीय क्रिकेट में आठवें और उससे नीचे के किसी बल्लेबाज का दूसरा संयुक्त रूप से सबसे बड़ा स्कोर है।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image