Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:17 Hrs(IST)
image
राज्य


औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने के लिए सहयोग परियोजना शुरू- शर्मा

औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने के लिए सहयोग परियोजना शुरू- शर्मा

जालंधर, 03 फरवरी (वार्ता) जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने शनिवार को औद्योगिक क्षेत्र की सुरक्षा को बढ़ावा देना के लिए एक 'सहयोग' परियोजना शुरू की।

पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह प्रोजेक्ट फोकल प्वाइंट इंडस्ट्री एसोसिएशन के सहयोग से शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि मूल उद्देश्य औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षा को मजबूत करना है जिसके लिए आवश्यक संसाधनों के साथ समर्पित गश्ती दल तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि फोकल प्वाइंट क्षेत्र को छह ब्लॉकों को कवर करते हुए दो बीटों में विभाजित किया गया है और 04 वाहन नियमित गश्त पर रहेंगे और दो अतिरिक्त वाहनों को तैनात करके अधिक क्षेत्र को कवर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीम में प्राथमिक चिकित्सा किट, हथियार, अग्निशामक यंत्र, टॉर्च, फ्लैशर, वायरलेस सेट और अन्य के साथ चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस कर्मी होंगे। पुलिस आयुक्त ने कहा कि टीमों ने पुलिस लाइन्स जालंधर में दो दिवसीय व्यापक प्रशिक्षण मॉड्यूल से भाग लिया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जरूरत पड़ने पर टीमें किसी भी सुरक्षा चुनौतियों का प्रभावी ढंग से जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि परियोजना गश्ती टीमों के माध्यम से औद्योगिक क्षेत्र में बढ़ी हुई सुरक्षा सुनिश्चित करती है जिससे घटनाओं पर त्वरित प्रतिक्रिया मिलती है।

श्री स्वपन शर्मा ने कल्पना की कि पुलिस कमिश्नरेट जालंधर और फोकल प्वाइंट इंडस्ट्री एसोसिएशन के बीच सहयोग से सामुदायिक भागीदारी को बढ़ावा मिलेगा, जिससे उद्योगपतियों को मानसिक शांति मिलेगी। पुलिस आयुक्त ने कहा कि जालंधर कमिश्नरेट पुलिस आम जनता के सक्रिय सहयोग से शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि भविष्य में शहरवासियों की भलाई और सुरक्षा के लिए ऐसे और भी प्रयास किये जायेंगे।

इस अवसर पर उपस्थित उद्योगपतियों ने कमिश्नरेट पुलिस की अग्रणी पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह पुलिस और आम जनता के बीच सहयोग को मजबूत करने में काफी मदद करेगा।

ठाकुर , जांगिड़

वार्ता

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image