Friday, Apr 26 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खाली शासकीय जमीन के विकास के लिए बनेगी समन्वित योजना-भूपेश

खाली शासकीय जमीन के विकास के लिए बनेगी समन्वित योजना-भूपेश

दुर्ग 07 अगस्त(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि दुर्ग शहर के मध्य उपलब्ध शासकीय भूमि के विकास के लिए समन्वित योजना तैयार कराई जा रही है।

श्री बघेल आज यहां दुर्ग जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि इससे न केवल अधिकारियों-कर्मचारियों के आवास की समस्या हल होगी अपितु अधिवक्ता संघ जैसे संगठनों के लिए भी अपनी गतिविधियों के लिए भवन मिल पायेगा।

उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र को मजबूत बनाने मेंवकीलों की बड़ी भागीदारी है। आपसे देश और समाज को बड़ी उम्मीदें हैं। संविधान के एक प्रमुख स्तंभ को आप अपनी प्रतिभा और ऊर्जा से मजबूत बना रहे हैं।उन्होने कहा कि अक्सर मुझे डॉ खूबचंद बघेल की कही हुई बात याद आती है। वे कहते थे कि कमजोर की अंगुली पकड़ कर आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी सक्षम वर्ग की है। अभी भी कानून के विषय में लोगों की पर्याप्त जागरूकता नहीं हो पाई है। ऐसे में आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

श्री बघेल ने इस अवसर पर दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय श्रीमती सुषमा स्वराज को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा देश उनकी सेवाओं को कभी नहीं भूल सकता। इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और विधायक अरुण वोरा सहित दुर्ग जिला अधिवक्ता संघ के अनेक पदाधिकारी और सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

image