Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बचाव के तरीके अपनाकर ही कोरोना को हराया जा सकता है-शर्मा

बचाव के तरीके अपनाकर ही कोरोना को हराया जा सकता है-शर्मा

जयपुर, 18 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि हालांकि कोरोना को लेकर राज्य सरकार पूरी मुस्तैद और सतर्क है, लेकिन इस महामारी से डरकर और बचाव के तरीके अपनाकर ही कोरोना को हराया जा सकता है।

डॉ. शर्मा ने आज जारी बयान में कहा कि दो मार्च को प्रदेश में पहला काेरोना संक्रमित सामने आया था। आज प्रदेश में करीब एक लाख 10 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। उन्होंने कहा कि देश में प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा मरीज कोरोना की गिरफ्त में आ रहे हैं। यदि संक्रमितों की संख्या इसी तरह बढ़ती रही तो भारत संक्रमितों के आंकड़ों में पहले पायदान पर आ जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती संख्या का असर राजस्थान पर भी पड़ रहा है।

डा़ शर्मा ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोतरी हमारी लापरवाही का परिणाम भी हो सकता है। सरकार लगातार आमजन को बाहर निकलते समय मास्क लगाने, समूह में न जाने, बार-बार साबुन या सेनेटाइजर से हाथ साफ करने, कम से कम दो गज की दूरी रखने का आग्रह कर रही है। उन्होंने कहा कि जहां लोगों ने लापरवाही बरती है वहीं पॉजिटिव मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिन मरीजों में लक्षण नजर आते हैं, उन्हें चिन्हित करने में तो विभाग को कोई परेशानी नहीं है, लेकिन बिना लक्षण के मरीज आज सबसे बड़ी चुनौती बने हुए हैं। उन्हें पहचानने के लिए केवल जांच ही एकमात्र विकल्प है।

सुनील

वार्ता

More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image