Friday, Mar 29 2024 | Time 13:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में कोरोना मामलों में वृद्धि, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

त्रिपुरा में कोरोना मामलों में वृद्धि, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

अगरतला 04 जुलाई (वार्ता) त्रिपुरा सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के सामुदायिक प्रसार के कुछ मामलों के संपर्क स्रोत का पता नहीं चलने के कारण रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

राज्य में पिछले तीन दिन में बिना यात्रा इतिहास या बगैर कोविड-19 मरीजों के संपर्क में आये लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। प्रशासन ने राज्य में संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए तत्काल यह कदम उठाया है।

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कल पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है जिसे कुछ और दिनों के लिए बढाया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार त्रिपुरा में एक दिन में रिकार्ड 93 मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1534 हो गई। यहां सक्रिय मामले 324 है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि 49 लोगों की हवाई यात्रा और 28 की यात्रा का इतिहास है जबकि 16 मामले पॉजिटिव लोगों से संपर्क के है।

अधिकारियों ने हालांकि समुदायिक प्रसार की आशंका से इंकार नहीं किया है और कहा है कि प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने इस बात के संकेत दिए कि एक दिन के लॉकडाउन के बाद लोगों की प्रतिक्रिया के आधार पर इसे कुछ और दिनों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

मुख्य सचिव मनोज कुमार ने सभी जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और उप-विभागीय जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को कल पूर्ण लॉकडाउन का पालन कराने के निर्देश दिए है।

इसके अलावा मंत्रिमंडल ने प्रशासन को बाजार और सार्वजनिक परिवहन, सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के पूर्ण अनुपालन को लागू करने कहा है।आदेश के अनुसार लॉकडाउन रविवार सुबह पांच बजे से अगले दिन सोमवार सुबह तक लागू रहेगा।

इस दौरान आपातकालीन सेवा को छोड़कर सभी वाहनों और लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी है और प्रशासन ने इसके उल्लंघन के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है।

इस बीच कोरोना पॉजिटिव महिला की गिरफ्तारी के बाद एएसपी, एसडीपीओ, दो प्रभारी अधिकारी और जांच अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों को क्वारंटीन कर दिया गया है। पुलिस ने इस महिला सीमा सरकार को संयुक्त टीम बनाकर अगरतला शहर के पश्चिम में लंकामुरा इलाके के एक घर पर छापा मारकर 215 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ गिरफ्तार किया था। पहले पश्चिम अगरतला थाने और बाद में महिला थाने भेज दिया गया।

अदालत में पेश करने के बाद एक जुलाई को उसे जेल भेज दिया गया था। गिरफ्तारी के बाद महिला के नमूने की जांच की गई थी जिसमें उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी।

राम, यामिनी

वार्ता

More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image