Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में कोरोना संक्रमण की स्थिति चिंताजनक

लखनऊ में कोरोना संक्रमण की स्थिति चिंताजनक

लखनऊ 18 जुलाई (वार्ता) हवा में नमी के स्तर में इजाफा होने के बीच राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में कोरोना के नये मामलों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी योगी सरकार को हर रोज रणनीति में बदलाव करने पर मजबूर कर रही है।

लखनऊ में संक्रमण का प्रभाव तेजी से फैल रहा है जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने नौ वरिष्ठ अफसरों को अस्पतालों की जरूरतों को समझने और मरीजों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लेने के लिये नोडल अधिकारी के तौश्र पर नियुक्त किया है। इस बीच पिछले 24 घंटों में लखनऊ में कोरोना के 224 नये मामले सामने आये है जिसके बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 2144 हो गयी है जो प्रदेश में सर्वाधिक है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना संक्रमण के 1986 नये मामले प्रकाश में आये जबकि 1030 मरीज स्वस्थ भी हुये। राज्य में अब तक 28664 मरीज स्वस्थ हो चुके है। इसके बावजूद सक्रिय मरीजों की संख्या 17 हजार 264 हो चुकी है। सरकार का दावा है कि राज्य में हर रोज 50 हजार के करीब कोरोना जांचे हो रही है। ऐसा संक्रमण की रफ्तार को जल्द काबू में लाने का प्रयास है। पिछले एक हफ्ते में राज्य में दो लाख से अधिक नमूनों की जांच की गयी है।

लखनऊ के अलावा गाजियाबाद,झांसी,नोएडा,कानपुर,वाराणसी और प्रयागराज में संक्रमण के नये मामलों में तेजी देखी जा रही है। गाजियाबाद में 104 नये मामले मिले वहीं वाराणसी में 102,नोएडा में 90,कानपुर में 79,प्रयागराज में 79,झांसी में 65,बरेली में 66,बलिया में 53,अमरोहा में 50,बिजनौर में 45,संभल में 45,अयोध्या में 43,गाजीपुर में 42 और अलीगढ़ में 35 नये मामले प्रकाश में आये।

राज्य में सबसे ज्यादा 3033 मरीज नोएडा में स्वस्थ हुये है जबकि कोरोना से होने वाली मौतों में कानपुर टाप पर है। लखनऊ समेत कई जिला प्रशासनों ने ज्यादा मामले वाले क्षेत्रों में पूर्ण लाकडाउन की घोषणा की है। सरकार लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेसिंग के इस्तेमाल की अपील की रही है। इसके बावजूद कई चेहरे बिना मास्क के देखे जा रहे है जो कोरोना के लिहाज से कतई शुभ संकेत नहीं है।

प्रदीप

वार्ता

More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image