Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के मामले बढ़कर 463 हुए

राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के मामले बढ़कर 463 हुए

जयपुर, 09 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में आज कोरोना पोजिटिव के 80 नये मामले आने के साथ ही पोजिटिव का आंकड़ा बढ़कर 463 हो गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जयपुर में शाम को 28 नये पोजिटिव के मामले सामने आये। इनमें नीलगढ़ पुरानी बस्ती में 11, पतंग बाजार में सात, सुभाष चौक में एक, रामगंज में चार, मानक चौक थाना क्षेत्र में एक, सुहारों का मौहल्ला में एक, थोड़ा नालास में एक मामला सामने आया है। उधर राजा पार्क में एक व्यक्ति को गले में खराश के चलते सी के बिरला अस्पताल में चार अप्रैल को भर्ती कराया गया था, पांच अप्रैल का उसका सैम्पल निगेटिव आया, लेकिन कल दूसरा सैम्पल पोजिटिव पाया गया है। उसकी मां को भी तेज बुखार था, लेकिन अब वह पूरी तरह स्वस्थ है।

उधर भीलवाड़ा में सुबह कोरोनामुक्त होने की खुशी मनाते हुए विजयी जुलूस निकाला गया था, लेकिन शाम को वहां एक शिक्षक गले में खराश और कफ की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा, हालांकि न तो उसने अभी हाल में कोई यात्रा की है और न ही वह किसी के सम्पर्क में आया है।

कोटा में एक 19 वर्षीय युवती और एक नौ वर्ष की बालिका पोजिटिव पाई गयीं हैं। दोनों एक पोजिटिव की नजदीकी हैं। जोधपुर में सैन्य क्षेत्र में ईरान से लाये गये दो और नागरिकों की रिपोर्ट पोजिटिव आई है।

चिकित्सा विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब तक अजमेर में पांच, अलवर में पांच, बांसवाड़ा में 12, भरतपुर में आठ, भीलवाड़ा में 28, बीकानेर में 20, चुरु में 11, दौसा में छह, धौलपुर में एक, डूंगरपुर में पांच, जयपुर में 168, जैसलमेर के पोकरण में 19, झुंझुनू में 31, जोधपुर में 34, करौली में दो, पाली में दो, सीकर में एक, टोंक में 27, उदयर में चार, प्रतापगढ़ में दो, नागौर में एक, कोटा में 17, झालावाड़ में नौ और बाड़मेर में एक पोजिटिव पाये गये हैं।

सूत्रों ने बताया कि अब तक 19 हजार 107 सैम्पल की जांच की गयी जिनमें 463 पोजिटिव, 17 हजार 851 निगेटिव पाये गये हैं जबकि 793 की रिपोर्ट आनी हैं।

पारीक सुनील

वार्ता

More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

22 Apr 2024 | 9:48 PM

उदयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के दूसरे चरण में उदयपुर (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं कांग्रेस के बीच दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला होने के आसार है।

see more..
image