Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कोरोना के रिकॉर्ड 1699 नए मामले

ओडिशा में कोरोना के रिकॉर्ड 1699 नए मामले

भुवनेश्वर, 06 अगस्त (वार्ता) ओडिशा में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के रिकॉर्ड 1699 नए मामले सामने आने के बाद गुरुवार को संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 40 हजार के पार पहुंच गयी तथा 10 और मरीजों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा 235 पर पहुंच गया।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोरोना के रिकॉर्ड 1699 मामले सामने आने के बाद आज कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 40717 तक पहुंच गयी जबकि कल इस वायरस के संक्रमण से 1255 और मरीजों के ठीक होने के बाद इससे निजात पाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 25,737 हो गई।

राज्य में कोरोना संक्रमण से 10 और मरीजों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 235 हो गयी। गंजम जिले में कोरोना के संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो गयी, इसके साथ सुंदरगढ में दो और भद्रक, कंधमाल, नबरंगपुर, नयागढ़ और क्योंझर जिलों में कोरोना के संक्रमण से एक-एक मरीज की मौत हो गयी। गंजम जिला मृतकों के मामले में शीर्ष पर है यहां अभी तक कुल 120 लाेग कोरोना से मारे गए हैं। खोरदा जिले में 31, गजपति में 14, सुंदरगढ में 13, कटक में 11 और रायगढ़ में अभी तक 10 लोगों की मौत हो गयी है।

राज्य में कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गयी है लेकिन इस मरीज की मौत अन्य कारण से हुई है इसी के साथ राज्य में कोविड के अलावा अन्य बीमारियों से मरने वालों की संख्या 45 हाे गई है।

इस दौरान राज्य में कोरोना दो और प्लाजमा बैंक के शुरू होने के साथ प्लाजमा बैंकों की कुल संख्या पांच हो गयी है। दो नए प्लाजमा बैंक में एक एम के सी जी मेडिकल कॉलेज बेहरामपुर और एक विमसार बुरला में गंभीर रूप से संक्रमित कोरोना मरीजों के उपचार के लिए खुला है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इन दो प्लाजमा बैंकों का उद्घाटन करते हुए कहा था कि राज्य में प्लाजमा थैरेपी के उत्साहजनक परिणाम सामने आए हैं। सूत्रों के अनुसार अभी तक 60 में 48 मरीजों का प्लाजमा थैरेपी से उपचार किया गया और मरीजों की हालत में तेजी से सुधार देखा गया।

श्री पटनायक के आह्वान पर कल राज्य भर में कोरोना योद्धाओं के सर्वोच्च बलिदान के लिए एक मिनट का मौन रखा गया। सूत्रों के अनुसार राज्य में अभी तक कोरोना के 600,591 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है जिसमें से 40,717 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, काेरोना के संक्रमण से अभी तक 25,737 लोगों ने निजात पा ली है और फिलहाल 14,700 कोरोना के सक्रिय मामले है जिनका राज्य के विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। कोरोना के संक्रमण से अभी तक 235 लोगों की जान चली गयी है और कोरोना होने के बाद अन्य बीमारियों की चपेट में आकर मरने वाले लोगों की संख्या 45 तक पहुंच गयी है।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image