Friday, Apr 19 2024 | Time 13:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


देश में कोरोना की स्थिति गंभीर लेकिन स्थिर: ममता

देश में कोरोना की स्थिति गंभीर लेकिन स्थिर: ममता

कोलकाता 11 अगस्त (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मानना है कि देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी को लेकर स्थिति गंभीर है लेकिन स्थिर भी है और लोगों को इसे लेकर घबराना नहीं चाहिए।

सुश्री बनर्जी ने मंगलवार को कहा , “हमें लगता है कि देश में कोविड महामारी की स्थिति गंभीर तो है लेकिन स्थिर भी है। लोगों को घबराना नहीं चाहिए।” उन्होंने कहा, “राज्य सरकार के अस्पतालों और राज्य सरकार कें अंतर्गत निजी अस्पतालों में एम्बुलेंस सेवाओं समेत इलाज पूरी तरह मुफ्त हैं।”

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा,“स्वास्थ्य साथी कार्ड को 7.5 लोगों को प्रदान किया गया है जिसके तहत प्रति परिवार को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य कवरेज दिया जाता है।”

सुश्री बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के मद्देनजर 100 सेफ होम (7,000 से अधिक बेड के साथ) की व्यवस्था की गई है ताकि किसी कारण होम आइसोलेशन में नहीं रहने वाले कोरोना वायरस के रोगियों को मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि सरकारी या निजी अस्पतालों में भर्ती होने वाले प्रत्येक कोरोना वायरस के रोगियों की स्वास्थ्य विशेषज्ञों की तरफ से निगरानी की जाती है।

प्रियंका.संजय

वार्ता

More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 11:59 AM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

मणिपुर में हथियाबंद लोगों के मतदाताओं को धमकाने के कारण मतदान बाधित

19 Apr 2024 | 11:52 AM

इम्फाल, 19 अप्रैल (वार्ता) मणिपुर में शुक्रवार को पहले चरण का मतदान गोलीबारी, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के नष्ट होने और हथियारबंद लोगों द्वारा मतदाताओं को धमकाने की खबरों के कारण बाधित हुआ।

see more..
image