Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा के सेना क्षेत्र में पहली बार मिला कोरोना पीड़ित

कोटा के सेना क्षेत्र में पहली बार मिला कोरोना पीड़ित

कोटा,12 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में कोटा के सैन्य क्षेत्र में आज चिकित्सा विभाग ने एक जवान के कोरोनावायरस से पीड़ित होने की पुष्टि की है। हालांकि सेना की ओर से इस बारे में पुष्टि नही की गई है।

चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में कोटा में जितने कोरोनावायरस पीड़ितों के मिलने की पुष्टि की गई है, उनमें यह 31 वर्षीय सैन्य कर्मी भी शामिल है जो कोटा के नयापुरा इलाके में सेना क्षेत्र में स्थित आर्मी कैंटीन में तैनात था। आम तौर पर सेना के जवान प्रतिदिन अच्छी खासी संख्या में अपनी उपयोग में आने वाली वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए कैंटीन में आते हैं।

चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोटा के भीमगंज मंडी क्षेत्र में एक चिकित्सक की एमबीएस अस्पताल में मृत्यु हो गई। यह चिकित्सक बुजुर्ग हैं और कुछ रोगों से पहले से पीड़ित थे। अस्वस्थ होने के बाद ही उन्हें अस्पताल में लाकर भर्ती करवाया गया था लेकिन जहां मृत्यु के बाद अभी उनके शव को परिवार जनों को सुपुर्द नहीं करते हुए उसे कोटा मेडिकल कॉलेज के संलग्न नए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। सूत्रों के अनुसार मृतक की कोरोना संबंधी जांच और उसकी रिपोर्ट मिलने के बाद बाद ही शव की सुपुर्दगी के बारे में फैसला किया जाएगा।

इस बीच जिले में रविवार को नौ कोरोना संक्रमित रोगी पाए गए हैं उनके मिलने के साथ ही कोटा में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 791 हो गई है लेकिन सुखद बात यह रही है कि कल शाम तक 34 कोरोना वायरस से पीड़ित रोगियों को नए अस्पताल से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई। इसके साथ ही कोटा मेंपूर्णा संक्रमण से पीड़ित होकर स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 784 हो गई है।

रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए है, उनमें महावीर नगर प्रथम, नगर प्रथमऋद्वितीय, शिवपुरा, नया नोहरा, कंसुआ, कंसुआ बाजार, तलवंडी, कोलीपाड़ा और सैन्य क्षेत्र का एक-एक व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा बूंदी शहर में आज चिकित्सक की रिपोर्ट में चार नये संक्रमित रोगियों के सामने आने की पुष्टि की गई है। इनमें यह नगदी बाजार, छोटा बाजार ,विकास नगर और मलनमासी बालाजी के पीछे के निवासी हैं।

हाड़ा रामसिंह

वार्ता

image