Friday, Mar 29 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
खेल


कोरोना का असर अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट पर ज्यादा पड़ेगा: द्रविड़

कोरोना का असर अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट पर ज्यादा पड़ेगा: द्रविड़

नयी दिल्ली, 01 अगस्त (वार्ता) भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि कोरोना वायरस का प्रभाव भारतीय क्रिकेट पर अक्टूबर में ज्यादा पड़ेगा जब देश में जूनियर और महिला क्रिकेटरों का घरेलू सत्र शुरु होगा।

कोरोना वायरस के कारण मार्च से भारतीय टीम क्रिकेट मैदान से बाहर है और तभी से क्रिकेट गतिविधियां ठप्प चल रही हैं। सभी राज्य क्रिकेट संघों ने अपने टूर्नामेंटों को स्थगित या रद्द कर दिया गया है जिसके कारण घरेलू क्रिकेटरों का भविष्य अधर में लटका है।

द्रविड़ का मानना है कि इस महामारी का प्रभाव भारतीय क्रिकेट पर अक्टूबर में ज्यादा पड़ेगा। उन्होंने कहा, “हम अब तक काफी भाग्यशाली रहे हैं लेकिन अक्टूबर में चीजें चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं।

द्रविड़ ने एक वेबिनार के दौरान कहा, “कुछ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट को स्थगित या रद्द किया गया है और लोग इसे कराने के लिए विंडो की तलाश कर रहे हैं लेकिन जब अक्टूबर आएगा तो मेरे ख्याल से इसका प्रभाव ज्यादा पड़ेगा। हमारा घरेलू सत्र जिसमें जूनियर, अंडर-16, 19 और महिला क्रिकेटरों का टूर्नामेंट अक्टूबर में शुरु होता है।”

उन्होंने कहा, “अगर हम तब तक स्थिति सामान्य करने में सफल नहीं हुए तो हालात को सामान्य होने में समय लगेगा। हम अपने घरेलू क्रिकेट और जमीनी स्तर के क्रिकेट पर वास्तविक प्रभाव देखेंगे। यह साल उन खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण है जो अंडर-19 के आखिरी वर्ष में हैं।”

कोरोना के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चार महीने के लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में संपन्न हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से शुरु हुआ था। भारतीय क्रिकेट में आईपीएल के 13वें सत्र में क्रिकेट की शुरुआत करेगी जिसे 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होना है। हालांकि इसके लिए बोर्ड को सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

शोभित राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image