Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तारकिशोर की बहू को ठेका देकर हुआ भ्रष्टाचार, नीतीश दें इस्तीफा : तेजस्वी

तारकिशोर की बहू को ठेका देकर हुआ भ्रष्टाचार, नीतीश दें इस्तीफा : तेजस्वी

पटना 23 सितंबर (वार्ता) बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि राज्य सरकार की महत्वकांक्षी 'हर घर नल का जल' योजना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता एवं उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के परिवार को अवैध कंपनी के नाम पर ठेका देकर बड़े स्तर पर हुए भ्रष्टाचार की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

श्री यादव ने कटिहार से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री रामप्रकाश महतो की मौजूदगी में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के यहां के सरकारी आवास पर गुरुवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के संबंध में इस वर्ष के 28 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भेजे गए पत्र की प्रति दिखाते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री श्री प्रसाद की पुत्रवधू और साले को अवैध कंपनी को इस योजना के तहत ठेका देकर भ्रष्टाचार किया गया। उन्होंने कहा कि अगस्त 2020 को पहली बार इस मामले को कटिहार के लोगों ने उठाया था।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि सरकार से इसकी शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस मामले की जांच होनी चाहिए। मुख्यमंत्री श्री कुमार में कोई अब नैतिकता नहीं बची है और वह अपनी कुर्सी के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि नैतिकता की दुहाई देने वाले मुख्यमंत्री अब इस पर चुप क्यों हैं। इतना बड़ा घोटाला हो गया और मुख्यमंत्री मीडिया से बचते फिर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तनिक भी नैतिकता बची है तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

श्री यादव ने कहा कि इस योजना के लिए ठेका का आवंटन लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग देता है और विभाग ऐसी कंपनी को ठेका देता है, जिसे अनुभव हो जबकि विभाग ने उपमुख्यमंत्री श्री प्रसाद की पुत्रवधू की कंपनी को इस योजना के तहत ठेके का आवंटन किया, जिसे काम का पूर्व में कोई अनुभव नहीं है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री श्री प्रसाद की पुत्रवधू और साले स्वयं मान चुके हैं कि उनकी जो कंपनी है उसे कोई अनुभव नहीं है तथा इस योजना में कोई काम नहीं किया गया है। सिर्फ सरकार की राशि की बंदरबांट हुई है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

image