Friday, Apr 19 2024 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार में भ्रष्ट्राचार चरम पर था: शिवराज

कांग्रेस सरकार में भ्रष्ट्राचार चरम पर था: शिवराज

मुरैना, 10 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के पंद्रह महीने के कार्यकाल पर जमकर हमला बोला और कहा कि उनके शासन में भ्रष्ट्राचार चरम पर था।

श्री चौहान ने यह बात मुरैना जिले के दिमनी, पोरसा और भिंड जिले मेहगांव में विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह में कही। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एवं वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश शासन के मंत्री गिर्राज दंडोतिया मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के जनप्रतिनिधि जब भी जनता की मांगों को लेकर पहुंचते थे, तो उनकी मांगों को अनसुना कर दिया जाता था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों की कर्जमाफी नहीं की। प्रमाण पत्र दे दिये, लेकिन कर्ज जस का तस है। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया, मवेशी चराने बैंड बजाने की ट्रेनिंग देने लगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाए की तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कोरोना से मुकाबले के लिए एक बैठक तक नहीं की। श्री चौहान ने कहा कि चंबल क्षेत्र की तस्वीर, लोगों की तकदीर बदल देंगे, यह वचन देने वह आएं हैं।

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान जनता के लाड़ले नेता हैं, क्योंकि वे जनता के हर सुख और दुख में सदैव जनता के बीच ही रहते हैं। भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर गांव में मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आते ही सबसे पहले गरीबों के हक पर डाका डाला और भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई सारी योजनाओं को बन्द कर दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 15 माह में प्रदेश का बंटाधार कर दिया। कांग्रेस ने सदैव बदले की राजनीति की और भाजपा ने बदलाव की राजनीति की है। श्री तोमर ने कहा कि 2003 के पूर्व मध्यप्रदेश में अंधेरा था और जनता को पीने के लिए स्वच्छ पानी तक नहीं मिलता था। लेकिन जब भाजपा की सरकार बनी तो 15 वर्षों में हर घर तक बिजली पहुंची और हर गांव तक नल जल योजना से पीने का पानी पहुंचा।

उन्होंने कहा कि चंबल एक्सप्रेस वे की दरकार इस क्षेत्र को कई वर्षों से थी, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने चंबल एक्सप्रेस वे को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। बाद में शिवराज सरकार ने चंबल एक्सप्रेस वे की योजना को केन्द्र सरकार के सहयोग से आगे बढ़ाया। केन्द्र सरकार ने 8 हजार करोड़ के खर्च की सैद्धांतिक स्वीकृति दी है। इससे मुरैना और चंबल की तस्वीर और तकदीर बदलेगी।

लोकार्पण समारोह में संबोधित करते हुए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा प्रदेश में एक सरकार बनी थी, जिससे लोगों को उम्मीद थी कि वह विकास की बयार लेकर आयेगी। लेकिन 15 महीनों में उस सरकार ने आपको विकास, सम्मान और आपके हक के बदले में केवल भ्रष्टाचार दिया, चंबल क्षेत्र और प्रदेश की अनदेखी की। उन्होंने कहा कि यह चुनाव मध्यप्रदेश का भविष्य तय करने वाला है।

इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना, गजराज सिंह, अशोक अर्गल, जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, पूर्व विधायक खुशीलाल सहित मुरैना जिले के पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

image