Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भवानीपुर समेत बंगाल विधानसभा की तीन सीटों के लिए मतगणना शुरू

भवानीपुर समेत बंगाल विधानसभा की तीन सीटों के लिए मतगणना शुरू

कोलकाता, 03 अक्टूबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाग्य का फैसला करने वाले कोलकाता के हाई प्रोफाइल भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र समेत तीन विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनावों की मतगणना रविवार सुबह आठ बजे शुरू हो गयी।

भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए मतों की गिनती शेखावत मेमोरियल सरकारी स्कूल में हो रही है। मुर्शिदाबाद जिले के अन्य दो विधानसभा क्षेत्रों जंगीपुर और शमशेरगंज के लिए भी आज सुबह मतगणना शुरू हो गयी।

भवानीपुर सुश्री बनर्जी का घर और गढ़ रहा है। इस बार उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की प्रियंका टिबरेवाल और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के श्रीजीव विश्वास से है। इस चुनाव में हालांकि नौ और उम्मीदवार भी मैदान में उतरे थे लेकिन मुख्य मुकाबला तृणमूल और भाजपा के बीच है।

मार्च-अप्रैल के विधानसभा चुनाव में शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने 57.71 प्रतिशत वोट हासिल करके यह सीट जीती थी, जबकि भाजपा उम्मीदवार रुद्रनील घोष 35.16 फीसदी के साथ दूसरे स्थान पर रहें। श्री चट्टोपाध्याय ने सुश्री बनर्जी के लिए सीट खाली करते हुए विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया था। तृणमूल सुप्रीमो ने पिछली बार नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और पराजित हुई थीं। मुख्यमंत्री बनने के बाद छह महीने के भीतर विधानसभा की सदस्यता हासिल करने की अनिवार्यता के कारण उन्होंने भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा है।

यामिनी

वार्ता

image