Friday, Apr 19 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
India


अरुण जेटली के निधन पर देश शोकाकुल

अरुण जेटली के निधन पर देश शोकाकुल

नयी दिल्ली, 24 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत विभिन्न दलाें के नेताओं ने भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए इसे देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया है।
श्री कोविंद ने श्री जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा, 'श्री अरुण जेटली के देहावसान से मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्होंने दृढ़ता और गरिमा से अपनी बीमारी का सामना किया। एक प्रखर वकील, अनुभवी सांसद और उत्कृष्ट मंत्री के रूप में उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अमूल्य योगदान दिया।उनके परिवार और सहयोगियों के प्रति मेरी गहन शोक संवेदनाएं।'
श्री नायडू ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसे देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया है।
श्री नायडू ने अपने शोक संदेश में कहा, “श्री जेटली का निधन देश और मेरे लिए अपूरणीय क्षति है। मेरे पास संवेदना व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं।”
श्री नायडू हैदराबाद के दौरे पर थे और वह अपनी यात्रा स्थगित कर दिल्ली के लिए रवाना हो गये।
श्री मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री जेटली के निधन से उन्होंने अपना दोस्त और राजनीति का दिग्गज खोया है। उनकी हर मुद्दों की गहरी समझ थी। भाजपा और श्री जेटली में अटूट संबंध था। वह हम सभी को असंख्य दुखद यादों के साथ छोड़कर चले गये। उन्होंने कई बड़ी जिम्मेदारी निभाई।
श्री मोदी इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं। उन्होंने श्री जेटली की पत्नी और पुत्र से फोन पर बात की और उन्हें सांत्वना दी। श्री जेटली के परिवार ने प्रधानमंत्री से विदेश यात्रा जारी रखने का अनुरोध किया ।
श्री शाह ने कहा कि श्री जेटली के निधन से पार्टी ने संगठन का एक बड़ा नेता और परिवार का अभिन्न सदस्य खोया है ।
उन्होंने कहा, “ मैं अरुण जेटली जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूँ, जेटली जी का जाना मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति है।”
श्रीमती गांधी ने अपने शोक संदेश में कहा,“श्री जेटली ने सांसद एवं मंत्री के रूप में लंबी पारी खेली और सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।”
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि श्री जेटली भाजपा के लिए एक संकटमोचक थे।
आशा जितेन्द्र
जारी वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई  ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

19 Apr 2024 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

see more..
image