Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:26 Hrs(IST)
image
राज्य


जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद शांति है: शाह

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद शांति है: शाह

सांगली, महाराष्ट्र, 10 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को यहां चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने तथा राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद वहां शांति है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अनुच्छेद 370 की उपेक्षा कर रही थी लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार ने इसे हटा दिया जिससे देश को आतंकवाद से बचाया गया। पिछले 70 वर्षों से कांग्रेस के शासन में आतंकवाद बढ़ा लेकिन अनुच्छेद 370

के हटाये जाने के बाद अब कश्मीर के लोग शांति महसूस कर रहे हैं।

श्री शाह ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार जब केन्द्र में थी तब उन्होंने अनुच्छेद 370 को हटाने का कोई प्रयास नहीं किया लेकिन जब मोदी सरकार ने इसे हटाया तो कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। कांग्रेस यह सब सिर्फ वोट के लिए कर रही है जबकि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ देश हित के लिए काम कर रही है। जो लोग देश के टुकड़े करना चाहते थे, सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से एक भी गोली वहां नहीं चली और न ही किसी की जान गयी। केन्द्र सरकार ने पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक करके सबक सिखाया है। इसके अलावा पाकिस्तान के आतंकवाद पर दुनिया का ध्यान खींचने मे हम सफल रहे और पाकिस्तान को विश्व विरादरी से अलग कर दिया।

उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस के काम की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में पांच वर्ष पूरे किये। इसके पूर्व श्री वसंतराव नाईक ने अपना कार्यकाल पूरा किया था।

श्री फडनवीस ने अपने पांच वर्ष के समय में राज्य के विकास के लिए कई कदम उठाये हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस के नेताओं की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि जनता इन नेताओं से पूछे कि इन लोगों ने इतने वर्षों में महाराष्ट्र में क्या विकास किया जबकि श्री फडनवीस ने अल्पावधि में ही विकास के कई कार्य किये हैं। श्री फडनवीस ने जितना काम पांच वर्ष में किया उतना काम कांग्रेस और राकांपा दोनों ने मिलकर पिछले कई वर्षों में नहीं किया।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

More News
राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल

25 Apr 2024 | 1:19 PM

मैसूरु, 25 अप्रैल (वार्ता) एक आकस्मिक राजनीतिक घटनाक्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं वायनाड से सांसद राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कन्याकुमारी से कश्मीर तक साथ चलने वाले कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस महासचिव डॉ. शुश्रुत गौड़ा ने बुधवार को पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया।

see more..
image