Friday, Apr 19 2024 | Time 21:58 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


देश को गांधी या हिटलर का राष्ट्रवाद चाहिए : बघेल

देश को गांधी या हिटलर का राष्ट्रवाद चाहिए : बघेल

जामताड़ा 22 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस और मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कार्यशैली को लेकर आज जनता से सवाल पूछा कि देश को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का या हिटलर का राष्ट्रवाद चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री बघेल ने यहां रानीगंज मैदान से जन आक्रोश रैली के माध्यम से संथालपरगना में चुनावी आगाज करते हुये कहा, “देश को कैसा राष्ट्रवाद चाहिए। गांधी का या फिर हिटलर का राष्ट्रवाद चाहिए। कांग्रेस गांधी जी के रास्ते पर चलती है और गांधी का रास्ता साधु संतों का रास्ता है। वहीं, भाजपा का रास्ता हिटलर और मुसोलिनी का रास्ता है। कांग्रेस का राष्ट्रवाद गांधी का सिद्धांत है जबकि भाजपा का राष्ट्रवाद हिटलर और मुसोलिनी है। अब जनता को तय करना है कि गांधी के रास्ते पर चलना है या हिटलर के रास्ते पर। झारखंड में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में यहां की जनता को तय करना है राज्य किस दिशा में आगे बढ़ेगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब भाजपा की सरकार थी तो कमीशनखोरी चरम पर पहुंच गई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह को कहना पड़ा कि एक साल के लिए कमीशनखोरी बंद कर दो। परिणाम आया कि 15 साल की सरकार को जनता ने 15 सीटों पर समेट दिया। झारखंड में रघुवर दास सरकार की भी यही स्थिति है। जनता अपने मुद्दे को देखें न कि भाजपा के बताए मुद्दे पर वोट करें। परिवर्तन और विकास चाहिए तो कांग्रेस को लाना होगा।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image