Friday, Apr 26 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
बिजनेस


गंगोत्री में लगा देश का 2 लाखवां 5 जी टॉवर

गंगोत्री में लगा देश का 2 लाखवां  5 जी टॉवर

देहरादून 24 मई ( वार्ता) देश में 5 जी सेवा शुरू होने के बाद मात्र 8 महीने में आज उत्तराखंड के गंगोत्री में 2 लाखवां टॉवर शुरू किया गया।

संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गंगोत्री में लगाए गए 5 जी के दो लाख वें टॉवर का यहां एक कार्यक्रम उद्घाटन किया। इस मौके पर संचार मंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने चार धाम फाइबर कनेक्टिविटी को राष्ट्र को समर्पित किया।

इस मौके पर श्री वैष्णव ने कहा कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से 5 जी रोलआउट करने वाला देश बन चुका है। मार्च तक 50 हज़र टॉवर लगाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन अब तक दो लाख टॉवर लग गए हैं और दिसंबर 2023 तक 3 लाख टॉवर लग जायेंगे।

उन्होंने कहा कि अभी करीब सभी जिला मुख्यालयों में 5 जी सेवा शुरू हो चुकीं है और अब इसे पंचायत स्तर पर पहुंचाने का काम हो रहा है। अभी हर मिनट एक 5 जी टॉवर लग रहा है। देवभूमि उत्तराखंड में चारधाम को भी फाइबर से जोड़ दिया गया है। अब तीर्थ यात्रा पर आने वालों की कनेक्टिविटी की समस्या भी समाप्त हो गई है।

इस मौके पर श्री धामी ने गंगोत्री में देश का 2 लाखवे टॉवर लगाएं जाने पर टेलीकॉम को बधाई देते हुए कहा कि चारधाम के साथ ही आसपास के इलाके को भी इसका लाभ मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने एक अक्टूबर 2022 को देश में 5 जी सेवा की शुरुआत की थी और तब से टेलीकॉम ऑपरेटर 5 जी को पूरे देश में पहुंचाने में लगे हुए हैं।

शेखर

वार्ता

More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image