Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:19 Hrs(IST)
image
राज्य


सीएए , एनआरसी के खिलाफ देशव्यापी ‘गांधी शांति यात्रा’ : यशवंत

सीएए , एनआरसी के खिलाफ देशव्यापी ‘गांधी शांति यात्रा’ : यशवंत

मुंबई, 04 जनवरी (वार्ता) पूर्व सांसद यशवंत सिन्हा ने नागरिकता संशोधन कानून(सीएए)और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर(एनआरसी) के विरोध में देशव्यापी 'गांधी शांति यात्रा' की निकाले जाने की शनिवार को घोषणा की।

श्री सिन्हा के साथ शत्रुघ्न सिन्हा और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री सुरेश मेहता ने यहां मुंबई प्रेस क्लब में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि मुंबई के अपोलो बांद्रा से शुरू हुई यह यात्रा पुणे, गुजरात के साबरमती एवं पोरबंदर होते हुए उत्तर प्रदेश और हरियाणा की यात्रा के बाद 30 जनवरी को राज घाट पर धरने के साथ इसका समापन होगा।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री, सुरेशभाई मेहता ने गुजरात के लोगों और संगठनों से अपील की है कि वे इस यात्रा को सफल बनाएं और लोगों तक संदेश पहुंचाएं।

सीएए 2019 के खिलाफ उन्होंने कहा कि यह एक समुदाय के खिलाफ असंवैधानिक और विशुद्ध रूप से भेदभावपूर्ण है और उनका मतलब अपमानित करना है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि सीएए को निरस्त किया जाए और एनपीआर-एनआरसी को लागू नहीं किया जाए।

उत्तर प्रदेश के राज्य प्रायोजित आतंकवाद पर पुलिस को फटकार लगाते हुए उन्होंने कहा कि यात्रा विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में होने जा रही है, ताकि पुलिस की बर्बरता का विरोध किया जा सके। हम डरे हुए नहीं हैं, हम देखेंगे । राम प्रसाद बिस्मिल को उद्धृत करते हुए उन्होंने कहा, 'देखना है जोर कितना बाजू-ए कातिल में है'।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि हम सरकार की नीतियों के खिलाफ हैं और संविधान के लिए खड़े हैं।

त्रिपाठी टंडन

वार्ता

.

image