Wednesday, Nov 14 2018 | Time 02:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल Share

काउंटी क्रिकेट का अनुभव काम आया: पुजारा

काउंटी क्रिकेट का अनुभव काम आया: पुजारा

लंदन, 21 अगस्त (वार्ता) भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 72 रनों की अपनी शानदार पारी का श्रेय काउंटी क्रिकेट को दिया है।

पुजारा ने सोमवार को कप्तान विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर 72 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को मजबूत स्कोर की ओर ले गए।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले पुजारा का टेस्ट क्रिकेट की पिछली छह पारियों में स्कोर क्रमश: 4, 0, 19, 50, 1 और 35 रहा था। खराब फार्म में चल रहे पुजारा को पहले एजबेस्टन टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था। काउंटी क्रिकेट में याॅर्कशायर टीम के लिए खेलते हुए पुजारा ने अपनी चार पारियों में 23, 17, 0 और 32 का स्कोर बनाया था।

लाॅर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से एक रन पर रन आउट होने तथा दूसरी पारी में 17 रन पर एक इनस्विंग गेंद का शिकार होने और नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में केवल 14 रन बनाने के बाद पुजारा ने वह पारी खेली जिसकी भारतीय टीम को सख्त जरुरत थी।

नॉटिंघम टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर पुजारा ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं हमेशा आत्मविश्वास में रहा। मैं काउंटी क्रिकेट में चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेल रहा था। मुझे हमेशा लगा कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, विशेष रूप से अभ्यास के दौरान। मुझे भरोसा था कि मैं बड़ी पारी खेल सकता हूं।”

भारतीय बल्लेबाज ने कहा,“जिस प्रकार से मैंने इस पारी में बल्लेबाजी की, मुझे लगता है कि जैसे मैंने नेट पर अभ्यास किया। उसका मुझे लाभ मिला और मैं टीम के लिए 72 रनों का योगदान देकर खुश हूं।”

पुजारा ने कहा,“मुझे लगता है कि आपको बस अपनी तकनीक और अपने स्वभाव पर विश्वास करने की आवश्यकता है। काउंटी क्रिकेट खेलने से मुझे काफी मदद मिली। मैंने बहुत कुछ सीखा है। यद्यपि मैंने ज्यादा रन नहीं बनाए लेकिन मैंने पिछले कुछ वर्षों के दौरान जो समय वहां बिताया उसका मुझे फायदा मिला। इसके अलावा इस तरह की परिस्थितियों में आप कैसे खेलना चाहते हैं इसको लेकर भी आश्वस्त रहना जरूरी है।”

 

More News
कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

कोलकाता में होगा भारत-इटली डेविस कप मुकाबला

13 Nov 2018 | 9:03 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत और इटली के बीच फरवरी 2019 में होने वाला डेविस कप क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा।

 Sharesee more..
18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

18 साल के थाटल सीनियर राष्ट्रीय फुटबॉल शिविर में

13 Nov 2018 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) फीफा अंडर 17 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 साल के युवा प्रतिभाशाली फुटबॉलर कोमल थाटल को सीनियर राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया गया है।

 Sharesee more..
रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

रोहित को भारत ए के चार दिवसीय मैच से विश्राम

13 Nov 2018 | 8:25 PM

नयी दिल्ली, 13 नवम्बर (वार्ता) भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच से विश्राम दिया गया है।

 Sharesee more..
विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

विश्व मुक्केबाजी में छठे खिताब की तलाश में मैरीकॉम

13 Nov 2018 | 8:03 PM

नई दिल्ली, 13 नवंबर (वार्ता) भारत की स्टार मुक्केबाज़ और ओलंपिक पदक विजेता एमसी मैरीकॉम यहां आईजी स्टेडियम में बुधवार से शुरू हो रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप-2018 में अपने छठे खिताब की तलाश में चुनौती पेश करेंगी।

 Sharesee more..
आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

आईटीएफ टूर्नामेंट में प्रेरणा ने एलेक्जेंड्रा को हराया

13 Nov 2018 | 7:44 PM

मुजफ्फरनगर, 13 नवंबर (वार्ता)भारत की मेजबानी में हाे रहे अन्तर्राष्ट्रीय महिला टेनिस(आईटीएफ) टूर्नामेंट में मंगलवार को भारतीय खिलाड़ियों ने मुख्य ड्रा में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और घरेलू खिलाड़ी प्रेरणा भांबरी ने अमेरिका की एलेक्जेंड्रा को पहले दौर में लगातार सेटों में 6-2, 6-0 से पराजित किया।

 Sharesee more..
image