Monday, Feb 18 2019 | Time 05:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
खेल Share

काउंटी क्रिकेट का अनुभव काम आया: पुजारा

काउंटी क्रिकेट का अनुभव काम आया: पुजारा

लंदन, 21 अगस्त (वार्ता) भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 72 रनों की अपनी शानदार पारी का श्रेय काउंटी क्रिकेट को दिया है।

पुजारा ने सोमवार को कप्तान विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर 72 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को मजबूत स्कोर की ओर ले गए।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले पुजारा का टेस्ट क्रिकेट की पिछली छह पारियों में स्कोर क्रमश: 4, 0, 19, 50, 1 और 35 रहा था। खराब फार्म में चल रहे पुजारा को पहले एजबेस्टन टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था। काउंटी क्रिकेट में याॅर्कशायर टीम के लिए खेलते हुए पुजारा ने अपनी चार पारियों में 23, 17, 0 और 32 का स्कोर बनाया था।

लाॅर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से एक रन पर रन आउट होने तथा दूसरी पारी में 17 रन पर एक इनस्विंग गेंद का शिकार होने और नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में केवल 14 रन बनाने के बाद पुजारा ने वह पारी खेली जिसकी भारतीय टीम को सख्त जरुरत थी।

नॉटिंघम टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर पुजारा ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं हमेशा आत्मविश्वास में रहा। मैं काउंटी क्रिकेट में चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेल रहा था। मुझे हमेशा लगा कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं, विशेष रूप से अभ्यास के दौरान। मुझे भरोसा था कि मैं बड़ी पारी खेल सकता हूं।”

भारतीय बल्लेबाज ने कहा,“जिस प्रकार से मैंने इस पारी में बल्लेबाजी की, मुझे लगता है कि जैसे मैंने नेट पर अभ्यास किया। उसका मुझे लाभ मिला और मैं टीम के लिए 72 रनों का योगदान देकर खुश हूं।”

पुजारा ने कहा,“मुझे लगता है कि आपको बस अपनी तकनीक और अपने स्वभाव पर विश्वास करने की आवश्यकता है। काउंटी क्रिकेट खेलने से मुझे काफी मदद मिली। मैंने बहुत कुछ सीखा है। यद्यपि मैंने ज्यादा रन नहीं बनाए लेकिन मैंने पिछले कुछ वर्षों के दौरान जो समय वहां बिताया उसका मुझे फायदा मिला। इसके अलावा इस तरह की परिस्थितियों में आप कैसे खेलना चाहते हैं इसको लेकर भी आश्वस्त रहना जरूरी है।”

 

More News
अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर चेन्नई प्लेऑफ में

17 Feb 2019 | 10:24 PM

चेन्नई, 17 फरवरी (वार्ता) चेन्नई स्पार्टंस ने रूपे प्रो वॉलीबाल (पीवीएल) में अहमदाबाद डिफेंडर्स को रविवार को 4-1 (15-6, 13-15, 15-13, 15-11,15-12) से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

बेंगलुरू की तीसरी हार, दिल्ली की घर में दूसरी जीत

17 Feb 2019 | 10:11 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में सबकुछ गंवाने के बाद होश में आई दिल्ली डायनामोज टीम ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में स्तरीय खेल दिखाते हुए पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी बेंगलुरू एफसी को इस सीजन की तीसरी हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया।

 Sharesee more..
भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

भारतीय जोड़ी को एटीपी चैलेंजर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश

17 Feb 2019 | 9:58 PM

मार्सिले 17 फरवरी (वार्ता) जीवन नेदुनचेझियान और पूरव राजा की भारतीय जोड़ी को वाइल्ड कार्ड के जरिये 668, 485 यूरो वाले एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के पहले राउंड के युगल मुकाबले में जगह दी गयी है।

 Sharesee more..
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए विंडीज टीम की घोषणा

17 Feb 2019 | 9:45 PM

बारबाडोस 17 फरवरी (वार्ता) वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 20 फरवरी से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

 Sharesee more..
बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

बीसीसीआई शहीदों के परिवारों को दे 5 करोड़ की मदद : सीके खन्ना

17 Feb 2019 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) को रविवार को पत्र लिखकर अपील की है कि पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए कम से कम 5 करोड़ रुपये की मदद को मंजूरी दी जाए।

 Sharesee more..
image