Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अदालत के आदेश ने उनके रास्ते खोल दिये हैं: ब्रजभूषण

अदालत के आदेश ने उनके रास्ते खोल दिये हैं: ब्रजभूषण

गोण्डा,10 मई (वार्ता) यौन शोषण के मामले में दिल्ली की अदालत में आरोप तय करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को कहा कि न्यायालय के आदेश ने उनके रास्ते खोल दिये है और विकल्प भी खुले है।

उन्होंने कहा कि इस मामले का सामना वे पूरी तरह करेंगे। यौन शोषण के मामले में प्रथम दृश्टया कोर्ट ने एक केस को छोड़कर चार मामलों में आरोप तय किये है मामले की चार्जशीट पहले ही दाखिल हो चुकी थी। जब आरोप तय होते हैं तो चार्ज पर ही बात रखी जा सकती है। अलग से साक्ष्य या गवाह नही रख सकते। पुलिस के चार्ज के इर्दगिर्द ही रहना पड़ता है। उन्होंने कहा कि ऑप्शन खुले है प्रकरण को वे फेस करें।

सूत्रों के अनुसार, सांसद बृजभूषण पर छह महिलाओं की तरफ़ से यौन उत्पीड़न के मुक़दमे में बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में आरोप तय कर दिए गए हैं। अतिरिक्त चीफ़ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट (एसीएमम) प्रियंका राजपूत ने बीजेपी सांसद के ख़िलाफ़ ये आदेश पारित किया है।

अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह के अलावा विश्व कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर पर भी आरोप तय किए हैं। बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 354 (महिलाओं से अभद्र व्यवहार) और 354ए (यौन उत्पीड़न) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के साक्ष्यों के आधार पर कोर्ट ने आरोप तय किये जबकि तोमर के ख़िलाफ़ आईपीसी 506 के तहत आरोप तय किए गए हैं। चुनावी मौसम के बीच विपक्ष को भाजपा के विरुद्ध सियासी हमला बोलने के लिए बड़ा हथियार मिल गया है हालांकि इस बार चुनाव में उनकी जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को भाजपा ने टिकट दिया है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

22 Jun 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता) किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स के दूसरे दिन प्रतिभागियों को रिंग स्पोर्ट्स (रिंग के अंदर फाइट) और म्यूजिकल फार्म (शैडो फाइट) की ट्रेनिंग देने के विस्तृत नियमों के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

see more..
योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

22 Jun 2024 | 7:20 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवासीय, गैर आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों के रेंट एग्रीमेंट के लिए स्टाम्प रजिस्ट्रेशन शुल्क कम करने के निर्देश शनिवार को दिए तथा इसके लिए अलग-अलग ब्रैकेट बनाने और एग्रीमेंट प्रक्रिया को सरल बनाने का सुझाव दिया।

see more..
image