Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में कोविड टैस्टिंग राष्ट्रीय औसत से अधिक : अमरिन्दर

पंजाब में कोविड टैस्टिंग राष्ट्रीय औसत से अधिक  : अमरिन्दर

चंडीगढ़, 31 मार्च (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि राज्य में प्रति 10 लाख के हिसाब से राष्ट्रीय औसत से अधिक टेस्टिंग की जा रही है । हालात बेहतर होते यदि भारत सरकार ने 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण का दायरा बढ़ाने में देरी न की होती।

मुख्यमंत्री ने आज यहां कहा कि यदि केंद्र सरकार ने 45 साल से ज़्यादा आयु के लोगों को टीकाकरण के अंतर्गत लाने में दो महीने की देरी करने की बजाय 50 साल से ज़्यादा की श्रेणी वाली आबादी के लिए पहले ही टीकाकरण की राज्य की माँग मान ली होती तो हालात शायद बेहतर हो सकते थे। कैप्टन सिंह भारत सरकार के उस आरोप का जवाब दे रहे थे जिसमें कहा गया था कि राज्य सरकार की तरफ से कोविड की टेस्टिंग और इससे पाजिटिव लोगों के एकांतवास के लिए उचित कदम नहीं उठाये जा रहे।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना को फैलने से रोकने के लिये पाबंदियां लगाईं हैं और सभी शिक्षा संस्थान बंद कर दिये गये हैं। कोविड से सबसे ज्यादा प्रभावित 11 जिलों में रात 9 से प्रातः काल 5 बजे तक कर्फ़्यू लगाया गया है। राज्य सरकार की तरफ से बार-बार भारत सरकार को लिखित रूप में और राज्य की मुख्य सचिव की तरफ से बैठकों में कहा गया था कि टीकाकरण की मौजूदा योजना की समीक्षा करने की ज़रूरत है।

शर्मा

वार्ता

image