Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड में मस्जिद हमले पर क्रिकेट जगत स्तब्ध

न्यूजीलैंड में मस्जिद हमले पर क्रिकेट जगत स्तब्ध

नयी दिल्ली, 15 मार्च (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च स्थित दो मस्जिदों में हुयी गोलीबारी की घटना पर गहरा दुख जताया है, इस हादसे में बंगलादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी सुरक्षित बचे हैं जिसे लेकर क्रिकेट जगत स्तब्ध है।

विराट ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इस घटना को हैरानीभरा और दुखद बताया। उन्होंने साथ ही बंगलादेश क्रिकेट टीम के इस हादसे में बाल बाल बचने पर राहत व्यक्त की। उन्होंने लिखा,“यह भयावह और दुखद है। मुझे उन लोगों के लिये गहरा दुख है जो क्राइस्टचर्च हादसे में प्रभावित हुये हैं। मुझे बंगलादेशी टीम के प्रति भी संवेदना है, आप सुरक्षित रहें।”

क्राइस्टचर्च की मस्जिद में शुक्रवार की नमाज़ के लिये बंगलादेशी क्रिकेट टीम मस्जिद अल नूर पहुंचने ही वाली थी कि चंद मिनट पहले वहां गोलीबारी शुरू हो गयी। ऐसे में बंगलादेशी खिलाड़ियों को बस से उतरने नहीं दिया गया और फिर ग्राउंड पर ले जाने के बाद तुरंत होटल ले जाया गया। इस हादसे के बाद बंगलादेश और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज़ रद्द हो गयी है और टीम जल्द ही स्वदेश लौटने की तैयारी में है। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच शनिवार से हेग्ले ओवल में होना था।

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने भी क्रिकेट जगत के साथ मिलकर इस हादसे में मारे गये लोगाें को श्रद्धांजलि दी है। क्लार्क ने ट्विटर पर लिखा,“क्राइस्टचर्च की घटना डरावनी। यह दुखद है। इस हादसे के पीड़ितों के लिये मेरी दुआयें।”

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा,“ मैं इस दुखद खबर से स्तब्ध हूं। एक और आतंकी हमला। हम न जाने कहां जा रहे हैं। इन हमलावरों का कोई धर्म नहीं। पीड़ितों के लिये मेरी संवेदनाएं।”

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने लिखा,“ हम क्राइस्टचर्च में मारे गये लोगों के परिजनों और दोस्तों को अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। यह एक दुखद घटना है।”

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा,“क्राइस्टचर्च में मारे गये सभी लोगों के परिजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और बंगलादेश बोर्ड के साथ मिलकर यह संयुक्त फैसला लिया है कि हेग्ले ओवल टेस्ट को रद्द कर दिया जाए। दोबारा हम यह बात स्पष्ट करना चाहते हैं कि दोनों टीमें और सपोर्ट स्टाफ पूरी तरह से सुरक्षित हैं।”

 

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image