Saturday, Sep 22 2018 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

जीवन की हर तकलीफ से क्रिकेट ने उबारा: शमी

जीवन की हर तकलीफ से क्रिकेट ने उबारा: शमी

बर्मिंघम, 02 अगस्त (वार्ता) निजी जिंदगी में मची उथल पुथल के कारण पिछले काफी अर्से से सार्वजनिक रूप से शर्मिंदगी झेल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में प्रभावशाली शुरूआत के बाद कहा है कि क्रिकेट के प्रति लगाव के कारण वह अपनी तकलीफें भुलाकर आगे बढ़ पाये हैं।

शमी को इंग्लैंड के खिलाफ एजबस्टन में चल रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने मैच के पहले दिन अच्छे इकोनोमी रेट से दो विकेट झटके। भारत ने पहले ही दिन इंग्लिश टीम के केवल 285 रन पर नौ विकेट निकाल दिये।

28 वर्षीय शमी अपनी पत्नी हसीन जहान के घरेलू हिंसा, बलात्कार और विभिन्न महिलाओं से संबंधों के संगीन आरोपों का सामना कर रहे हैं और गृह राज्य में उनपर अभी भी कानूनी मामले चल रहे हैं। वहीं पत्नी के उनपर क्रिकेट में भ्रष्टाचार के आरोपों के लिये भी उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) की आंतरिक जांच का सामना करना पड़ा है जिसमें उन्हें क्लीन चिट मिल गयी।

शमी को इस वर्ष अफगानिस्तान के खिलाफ हुये एकमात्र टेस्ट के लिये भी टीम में रखा गया था लेकिन वह अपना फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके और मैच नहीं खेल पाये जबकि इससे पहले वह कार दुर्घटना में भी घायल हुये थे।

पहले टेस्ट के बाद शमी संवाददाता सम्मेलन संबोधित करने के लिये पहुंचे। उन्होंने कहा“दक्षिण अफ्रीका में मैंने टेस्ट सीरीज़ खेली और उसके बाद मुझे मैदान के बाहर कई समस्याओं का सामना करना पड़ा लेकिन मेरे प्रयासों और क्रिकेट के प्रति मेरे लगाव ने मुझे वापसी करने में मदद की।”

 

More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image