Friday, Apr 19 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


क्रिकेट प्रेमियों के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतियोगिताएं होनी चाहिए-सिंधिया

क्रिकेट प्रेमियों के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतियोगिताएं होनी चाहिए-सिंधिया

मुरैना 12 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री जोतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में क्रिकेट प्रेमियों के लिये प्रतियोगिताएं आयोजित की जानी चाहिये जिससे क्षेत्र में छुपी नई प्रतिभाओं से नए वटवृक्ष तैयार हो सकें।

श्री सिंधिया आज यहां करुआ गांव में चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित नव निर्मित स्टेडियम के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम की एक लंबे समय से मांग चली आ रही थी, जिसे आज पूरा किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस क्रिकेट ग्राउंड के संचालन होने से मुरैना के नव युवक ग्वालियर डिविजन में ही नहीं बल्कि प्रदेश में नाम रौशन करेंगे।

उन्होंने कहा कि पंचायत और बार्ड स्तर पर क्रिकेट मैच होना चाहिये ताकि यहां के खेल प्रेमियों को भी ग्वालियर के रूपसिंह स्टेडियम में खेलने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि यहां के अलावा एक और स्टेडियम का निर्माण ग्वालियर में किया गया है, जिसमें खेल प्रेमी प्रेक्टिस कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रशासन को भी खेलो में सहयोग करना चाहिये, ताकि खिलाड़ी नई ऊंचाईयों के साथ खेलों में भाग ले सकें।

लोकार्पण समारोह के बाद श्री सिंधिया ने क्रिकेट भी खेला। इस अवसर पर चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रशांत मेहता रिटायर्ड आईएएस, पूर्व मंत्री रामनिवास रावत, क्षेत्रीय विधायक रघुराज सिंह कंषाना, दिमनी विधायक गिर्राज डंडोतिया, सबलगढ़ के विधयक बेजनाथ सिंह कुशवाह, चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव तस्लीम खान, चंबल आयुक्त रेनू तिवारी, मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास और पुलिस अधीक्षक अजीत यादव व बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

सं नाग

वार्ता

image