Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
खेल


राष्ट्रव्यापी सिंगल विकेट से ढूंढी जाएंगी क्रिकेट प्रतिभाएं

राष्ट्रव्यापी सिंगल विकेट से ढूंढी जाएंगी क्रिकेट प्रतिभाएं

नयी दिल्ली, 09 सितंबर (वार्ता) अंडर 12 और अंडर 14 उम्र वर्ग के युवा और क्रिकेट में कॅरियर बनाने के इच्छुक प्रतिभाओं की तलाश के लिए स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपने अनूठे क्रिकेटिंग टैलेंट सर्च प्रोग्राम स्कोडा ‘सिंगल विकेट’ की शुरुआत करने की घोषणा की है। इस टूर्नामेंट के पहले संस्करण में देश भर के 50 शहरों के 5,000 स्कूलों से 100,000 विद्यार्थियों की भागीदारी देखने को मिलेगी।

स्कोडा सिंगल विकेट दो खिलाड़ियों के बीच वैकल्पिक रूप से खेला जाने वाला छह गेंद यानी एक ओवर का क्रिकेट टूर्नामेंट है। इसका मतलब यह है कि सिटी ट्रायल के दौरान प्रत्येक प्रतिभागी को स्वतंत्र पैनल वाले जूरी सदस्यों या चयनकर्ताओं के समक्ष बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने के साथ ही अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। प्रत्येक श्रेणी से शीर्ष आठ प्रतिभागियों को सिटी फ़ाइनल में जाने का मौका मिलेगा, जबकि इसमें शामिल होने वाले सभी प्रतिभागी आधिकारिक स्कोडा सिंगल विकेट जर्सी घर ले जाएंगे।

अंडर-12 और अंडर-14 श्रेणियों में शॉर्टलिस्ट किए गए व्यक्तिगत रुप से 100 प्रतिभागी अपने माता-पिता के साथ 'नेशनल फिनाले' के लिए मुंबई (महाराष्ट्र) जाएंगे। यहां, दोनों श्रेणियों में प्रत्येक नेशनल चैंपियन, प्रत्येक को 10 - 10 लाख रुपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा, जबकि प्रत्येक उपविजेता 5 लाख रुपए घर ले जाने का मौका मिलेगा। इसके अलावा देश भर से प्रत्येक सिटी विनर्स को उनकी प्रतिभा, तकनीक और क्षमता के लिए 15,000 रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

स्कोडा सिंगल विकेट की शुरूआत पर टिप्पणी करते हुए स्कोडा ऑटो इंडिया के निदेशक (बिक्री, सेवा और विपणन) ज़ैक हॉलिस ने कहा, “कि सिंगल विकेट के साथ, हम भारत में क्रिकेट और खेल की भावना का जश्न मना रहे हैं। यह अपनी तरह का पहला देशव्यापी प्रतिभा खोज कार्यक्रम है, जो हमारे ग्राहकों तक पहुंचने की एक नई कवायद है, जो भौगोलिक क्षेत्रों से उपर उठ रहा है और जो जानता है कि ऐसा कर हम भारत की अगली पीढ़ी के क्रिकेट स्टार्स की तलाश कर सकते हैं।”

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image