Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
खेल


क्रिकेट जगत ने जोंस के निधन पर जताया शोक

क्रिकेट जगत ने जोंस के निधन पर जताया शोक

नयी दिल्ली, 24 सितंबर (वार्ता) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, लीजेंड सचिन तेंदुलकर, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, मशहूर कमंटेटर और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा तथा श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा सहित क्रिकेट जगत की तमाम हस्तियों ने ऑस्ट्रेलिया के पू्र्व बल्लेबाज डीन जोंस के निधन पर शोक जताया है।

पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर जोंस का गुरुवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 59 वर्ष के थे और आईपीएल में स्टार इंडिया के शो के लिए कमेंट्री करने भारत आये थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने जोंस के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वह इस खेल के लीजेंड के तौर पर हमेशा याद किये जाएंगे।

मास्टर ब्लास्टर सचिन ने कहा, “जोंस के निधन की खबर सुनकर दिल टूट गया। एक अच्छी आत्मा जल्दी दुनिया से विदा हो गयी। अपने पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मुझे उनके खिलाफ खेलने का मौका मिला था। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।”

भारतीय कप्तान विराट ने कहा, “जोंस के अकस्मात निधन की खबर से स्तब्ध हूं। उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, “जिन्हें मैं बेहद पसंद करता हूं उस इंसान के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए मेरा पास शब्द नहीं है। उनके साथ क्रिकेट की चर्चा करने में मजा आता था। वह खेल को काफी पसंद करते थे। 59 वर्ष की आयु जाने की नहीं है। मेर दोस्त आप बहुत जल्दी चले गए। वैश्विक क्रिकेट को आपकी कमी खलेगी।”

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने कहा, “बेहद आश्चर्यचकित करने वाली खबर। यह साल भयावह होता जा रहा है। पिछले सप्ताह मैं जोंस के साथ हंसी-मजाक कर रहा था। काफी दुखद। उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा, “नहीं जोंस नहीं... मैं निःशब्द हूं और काफी आश्चर्यचकित हूं और इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं हूं।”

जिमी नीशम ने कहा, “जोंस के निधन की खबर से काफी दुखी हूं। वह क्रिकेट मैदान में एक शानदार व्यक्ति थे। मुझे याद है कि कनाडा में उनकी एक कहानी काफी मजेदार थी और मैं मैच से पहले वार्म-अप करना भूल गया था।”

रमीज राजा ने कहा, “जोंस के निधन की खबर से मैं सदमे में हूं। आप एक शानदार व्यक्ति थे। आप होटल के कमरे में उस समय काफी अकेले और मजबूर महसूस कर रहे होंगे। आप लोगों से मिलना चाहते होंग। ऐसा समय हम कमेंटेटर कभी नहीं चाहते है। ”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “जोंस की निधन की खबर से काफी व्यथित हूं। अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है। वह मेरे पसंदीदा कमेंटेटर में से एक थे। उन्होंने मेरी कई यादगार पारियों के दौरान कमेंट्री की। उनके साथ कई मीठी यादें है। हम आपको याद करेंगे।”

संगकारा ने कहा, “जोंस के निधन की खबर अविश्वसनीय है। उनके परिवार के प्रति बेहद संवेदना है। काफी आश्चर्यचकित हूं। दुखद खबर।”

शोभित राज

वार्ता

More News
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

27 Mar 2024 | 11:35 PM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image