Friday, Apr 19 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
खेल


क्रिकेट जगत ने कादिर के निधन पर शोक जताया

क्रिकेट जगत ने कादिर के निधन पर शोक जताया

लाहौर/ नयी दिल्ली,06 सितम्बर (वार्ता) क्रिकेट जगत ने पाकिस्तान के महान लेग स्पिनर अब्दुल कादिर के निधन पर गहरा शोक जताया है।कादिर का शुक्रवार को लाहौर में निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे।

लेग स्पिन गेंदबाजी को एक नए अंदाज में दुनिया के सामने पेश करने वाले कादिर के निधन पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम, मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद, पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह, बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा ने गहरा शोक जताया है।

कादिर पाकिस्तान में क्रिकेटरों की कई पीढ़ियों और दुनिया भर में लेग स्पिनरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत रहे। वह ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न और पाकिस्तान के मुश्ताक अहमद के मेंटर भी रहे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर को भी लेग स्पिन के गुर सिखाये।

पाकिस्तान के बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज अकरम ने उन्हें एक जादूगर कहा जबकि पाकिस्तान के मौजूदा लेग स्पिनर यासिर शाह ने उन्हें लीजेंड कहा। शादाब खान ने उन्हें लेग स्पिनरों का आइकन बताया। अख्तर ने कहा कि लेग स्पिन को फिर से जिन्दा करने का श्रेय कादिर को जाता है। वार्न ने उन्हें जबरदस्त गेंदबाज बताया।

भारतीय स्पिनर हरभजन ने कहा कि वह एक चैंपियन गेंदबाज थे जबकि लक्ष्मण ने कहा कि वह अपनी गेंदबाजी से सम्मोहित कर दिया कर देते थे। अश्विन ने कहा कि वह स्पिन गेंदबाजी के दिग्गज थे।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image