Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
खेल


अब बराबरी पर विराट एंड कंपनी की निगाहें

अब बराबरी पर विराट एंड कंपनी की निगाहें

बेंगलुरू, 03 मार्च (वार्ता) पुणे में मिली हार और पिच विवाद की गर्मागरम बहस के बीच भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार से यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होने जा दूसरे टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के साथ आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ सीरीज में 1-1 की बराबरी के लक्ष्य के साथ उतरेगी। विराट कोहली की नंबर एक टेस्ट टीम को स्टीवन स्मिथ की आस्ट्रेलियाई टीम ने पुणे में हुये पहले टेस्ट में 333 रन के बड़े अंतर से हराते हुये उसका 19 टेस्टों में अपराजेय रहने का क्रम तोड़ दिया था। हालांकि घरेलू मैदान पर अविश्वसनीय खेल दिखा रही मेजबान टीम की यह हार कई मायनों में चौंकाने वाली रही थी। साथ ही पहली बार टेस्ट पदार्पण कर रही पुणे की पिच को भी आईसीसी रेफरी ने बेहद खराब करार दिया जिसके बाद भारत पर अपने ही स्पिन जाल में फंसने के आरोपों का भी सामना करना पड़ा। फिलहाल जहां पुणे की पिच को लेकर अभी भी सवाल उठ रहे हैं तो वहीं टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने भरोसा जताया है कि चार मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया भारत बेंगलुरू में जोरदार वापसी करेगा। भारतीय टीम पिछली टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों को हरा चुकी है, लेकिन आस्ट्रेलिया से पुणे में मिली हार ने उसकी कमियों को उजागर किया है जो अब तक नज़रअंदाज हो रही थीं। विश्व की नंबर दो टेस्ट टीम से सीरीज जीतने के लिये उसे बेंगलुरू में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी अौर इसके लिये विराट एंड कंपनी को बल्लेबाजी खासतौर पर खराब ओपनिंग , कैच टपकाने तथा खराब क्षेत्ररक्षण की कमियों में व्यापक सुधार करना होगा। प्रीति जारी वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image