Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराधी या माफिया को ना मिले किसी भी काम का ठेका : योगी

अपराधी या माफिया को ना मिले किसी भी काम का ठेका : योगी

वाराणसी, 03 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को हिदायत देते हुये कहा कि किसी भी हाल में कोई अपराधी या माफिया छवि का व्यक्ति किसी प्रकार का ठेका ना प्राप्त कर सके।

सर्किट हाउस सभागार में विकास कार्यो एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान श्री योगी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने शहर में चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान युद्धस्तर पर अभियान चलाकर निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ कार्य पूर्ण कराए जाने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होने वाराणसी में 11 से 13 जून को आयोजित होने जा रहे जी-20 बैठक के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम एवं सुदृढ़ किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। निर्धारित रूट से अवैध टैक्सी स्टैंड, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिये जाने पर जोर दिया। उन्होंने शहर की स्वच्छता विशेष ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया। सीएम योगी ने निर्देशित किया कि नगर निगम वार्ड स्तर, मोहल्ला स्तर पर कमेटी गठित करें तथा जन जागरूकता अभियान चलाये, ताकि लोगों को इसमें बड़े स्तर पर जोड़े। पुलिस का व्यवहार काशी में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से व्यावहार कुशल होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने वाराणसी विकास प्राधिकरण के वीसी को ट्रांसपोर्ट नगर के लिए वर्तमान रेट पर बचे किसानों को मुआवजा देने का आदेश दिया तथा कमिश्नर को तुरंत प्रभाव से आंदोलन खत्म कराने को कहा। मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग को तुरंत प्रभाव से वरुणा नदी को साफ करने को निर्देशित किया। उन्होंने पुलिस प्रशासन को अर्बन नक्सलियों के तरफ भी ध्यान देने की जरूरत पर विशेष जोर दिया। मुख्यमंत्री ने घाटों के काम यूपीपीसीएल को देने पर सख्त नाराजगी जतायी तथा कहा कि कोई भी कार्य उसी कार्यदायी संस्था को दिया जाये जो उसके अनुरूप हो और जिसके पास मैन पावर की सप्लाई सुनिश्चित हो।

उन्होंने मुख्य सचिव को ओवर लोडिंग की समस्या पर तत्काल प्रभाव से एक्शन लेने व समस्या के समाधान पर कार्य करने को कहा। पुलिस विभाग को फुट पेट्रोलिंग, पीआरवी-112 पर और कार्य करने को कहा ताकि सेफ सिटी की भावना उचित हो सके।

इससे पहले श्री योगी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन पश्चात अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी कतई नहीं होनी चाहिए। उन्होंने मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने पर विशेष जोर दिया।

प्रदीप

जारी वार्ता

image