Friday, Apr 19 2024 | Time 08:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह से छात्रा के लौटाये जाने की आलोचना

पुड्डुचेरी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह से छात्रा के लौटाये जाने की आलोचना

पुड्डुचेरी, 24 दिसंबर (वार्ता) अभिनेता से नेता बने कमल हासन की राजनीतिक पार्टी मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) ने पुड्डुचेरी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह से एक गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा को लौटाये जाने की कड़ी आलोचना की है। राष्ट्रपति राम नाथ काेविंद ने सोमवार को इस समारोह को संबोधित किया था और छात्रों को डिग्रियां प्रदान की थी।

एमएनएम की पुड्डुचेरी इकाई के अध्यक्ष एम ए एस सुब्रमण्यम ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि विश्वविद्यालय को नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) का विरोध करने वाले छात्रों की एक सूची बना लेनी चाहिए थी। उसे ऐसे छात्रों के बारे में भी पता लगा लेना चाहिए था कि कौन छात्र राष्ट्रपति के हाथों डिग्रियां नहीं लेना चाहते हैं। ऐसा करने के बाद उन्हें ऐसे छात्रों को न्यौता ही नहीं भेजना चाहिए था।

डॉ़ सुब्रमण्यम ने कहा कि विश्वविद्यालय ने सभी छात्रों को बुलाया और और गोल्ड मेडिस्ट रबीहा अब्दुरहिम को लौटा दिया। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन को माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पुड्डुचेरी के व्यापारी और उद्योगपति इस मसले पर विचार कर रहे हैं कि क्या आर्थिक मंदी के समय सीएए के विरोध में कांग्रेस की ओर से 27 दिसंबर को बंद का आह्वान जरुरी है। उन्होंने कहा कि अगर सीएए काे लेकर विरोध दर्ज कराना था तो मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को राष्ट्रपति की पुड्डुचेरी यात्रा का वहिष्कार करना चाहिए था।

डॉ़ सुब्रमण्यम ने कहा, “श्री नारायणसामी को वह कर रहे हैं जिसे उन्हें नहीं करना चाहिए और जो करना चाहिए उसे वह कर नहीं रहे हैं।” उन्होंने कहा कि इस केन्द्रशासित प्रदेश में शरणार्थी नहीं हैं इसलिए बंद से इस क्षेत्र का विकास प्रभावित होगा।

उन्होंने कहा,“ मुख्यमंत्री को अपने ‘वर्ड्स मैजिक’ को बंद करके लोगों के कल्याण और क्षेत्र के विकास पर ध्यान देना चाहिए।”

आशा, प्रियंका

वार्ता

image