Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
खेल


फाइनल में फ्रांस को हराएगा क्रोएशिया: कोच,खिलाड़ी

फाइनल में फ्रांस को हराएगा क्रोएशिया: कोच,खिलाड़ी

मॉस्को, 12 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के खिलाफ पिछड़ने के बाद जीत दर्ज करते हुये फीफा विश्वकप फाइनल में प्रवेश करने वाली क्रोएशियाई टीम के कोच ज्लाटको डालिस और उसके खिलाड़ियों ने फाइनल में फ्रांस के खिलाफ इसी लय को दोहराने और खिताब जीतने का भरोसा जताया है।

क्रोएशिया और फ्रांस के बीच रविवार को मॉस्को के लुजनिकी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाना है। क्रोएशियाई टीम ने इंग्लैंड को बुधवार रात को अतिरिक्त समय में विश्वकप सेमीफाइनल में 2-1 से हराते हुये पहली बार फीफा विश्वकप फाइनल में प्रवेश किया था।

मैन ऑफ द मैच रहे इवान पेरिसिक ने मैच के बाद कहा“ हमारे लिये यह मुश्किल मैच था।” इंग्लैंड के किरान ट्रिपियर के पांचवें मिनट में किये गये गोल के बाद पेरिसिक ने बराबरी का गोल दागते हुये क्रोएशिया को मैच में वापसी करायी थी। इसके बाद क्रोएशिया के मारियो मांडजुकिक ने 109में मिनट में विजयी गोल करते हुये टीम को जीत दिलाई थी।

पेरिसिक ने कहा“ हम जानते थे कि इस मैच में बहुत कुछ दांव पर लगा है और हमारे छोटे से देश क्रोएशिया के लिये यह जीत कितनी अहम है। हमने धीमी शुरूआत की थी लेकिन बाद में अपना आक्रामक खेल दिखाते हुये वापसी कर ली। हम इससे पहले भी नॉकआउट राउंड में पिछड़ने के बाद वापसी कर चुके हैं और हमने दोबारा ऐसा किया।”

प्रीति

image