Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीआरपीएफ के घायल जवानों को मिलेगी अनुग्रह अनुदान की राशि, हेमंत ने दी मंजूरी

सीआरपीएफ के घायल जवानों को मिलेगी अनुग्रह अनुदान की राशि, हेमंत ने दी मंजूरी

रांची, 10 जून (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र में साल 2013 में उग्रवादियों से मुठभेड़ के दौरान घायल हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के आठ जवानों को अनुग्रह अनुदान का भुगतान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि कर्तव्य के दौरान घायल हुए पांच जवानों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये, दो जवानों को एक-एक लाख रुपये और एक जवान को पचास हजार रुपये की राशि दी जाएगी। उग्रवादियों के खिलाफ हिंसा में घायल हुए सीआरपीएफ के जवान अरुण कुमार शर्मा, गोविंद चंद्र गिरि, चंद्रकांत सिंह, तारिक अहमद भट्ट और प्रीतम (प्रियतम कुमार) को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये बतौर अनुग्रह अनुदान मिलेगा। वहीं, जवान संजय वानखेड़े तथा नरेश कुमार को एक-एक लाख रुपये और विश्वनाथ भदौरिया को 50 हजार रुपये की राशि मिलेगी।

वर्ष 2013 में लातेहार जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान उग्रवादियों के साथ सीआरपीएफ जवानों की मुठभेड़ हो गई थी जिसमें ये जवान घायल हुए थे। इन आठ जवानों को अनुग्रह अनुदान देने का निर्णय मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित अनुग्रह –अनुदान समिति की बैठक में लिया गया था, जिसे मुख्यमंत्री ने भी अनुमोदित कर दिया है।

सतीश

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image