Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनूं जिले में पिलानी के बीट्स एवं श्यामपुरा में लगा कर्फ्यू

झुंझुनूं जिले में पिलानी के बीट्स एवं श्यामपुरा में लगा कर्फ्यू

झुंझुनूं, 05 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनूं जिले में कोरोना के नये मामले सामने आने से पिलानी कस्बे में स्थित बिरला शिक्षण संस्थान बीट्स परिसर एवं नुआ ग्राम पंचायत के श्यामपुरा में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

पिलानी के बीट्स परिसर में कोरोना संक्रमित लोगों में चार दूसरे राज्य एवं जिलों से आये लोग शामिल हैं जबकि एक स्थानीय कार्मिक हैं। एक वैज्ञानिक, एक विद्यार्थी एवं तीन कार्मिकों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद कंटेनमेंट जॉन बना कर कैंपस में कर्फ्यू लगा दिया गया। इनमें एक स्थानीय कर्मचारी को छोड़कर शेष चार बिहार के पटना, दिल्ली, जयपुर और हरियाणा के बाडढ़ा से आये थे। इनकी तबीयत बिगड़ने पर कोरोना जांच में यह कोरोना संक्रमित मिले।

इसके बाद जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने बिट्स पिलानी क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इससे पूर्व जिले के चिड़ावा में एक चिकित्साकर्मी के परिवार के पांच लोग कोरोना पाजिटिव मिले थे। जिस कारण वहां भी कर्फ्यू लगाया गया था।

इसी तरह जिले की नुआ ग्राम पंचायत के श्यामपुरा गाँव में एक साथ छह कोरोना पॉजिटिव मामलेे मिलने से श्यामपुरा गाँव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर कर्फ्यू लगाया गया है तथा वहां अवरोधक लगाये जा रहे है। इससे पूर्व जिले के चिड़ावा में एक चिकित्साकर्मी के परिवार के पांच लोग कोरोना पाजिटिव मिले थे। जिस कारण वहां भी कर्फ्यू लगाया गया था।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि जिले में तीसरे चरण में एक मार्च से लेकर अब तक दो लाख आठ हजार 958 टीके लग चुके हैं।

सराफ जोरा

वार्ता

image