Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना के चलते भोपाल और जबलपुर व शिवपुरी में कर्फ्यू, 36 जिलों में लॉकडाउन

कोरोना के चलते भोपाल और जबलपुर व शिवपुरी में कर्फ्यू, 36 जिलों में लॉकडाउन

भोपाल, 24 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार द्वारा इसकी रोकथाम के दृष्टिगत उठाए गए कदमों के बीच राजधानी भोपाल सहित जबलपुर एवं शिवपुरी में कर्फ्यू लगा दिया, वहीं प्रदेश के 52 जिलों में 36 जिलों में पिछले दो दिनों से लॉकडाउन है। आज मध्यप्रदेश में दो और नए मामले मिलें हैं, जिसके बाद प्रदेश में प्रभावितों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जबलपुर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है, वहीं राजधानी भोपाल के अलावा आज ग्वालियर और मुरैना में पॉजिटिव मरीज मिला है। ग्वालियर में मिला मरीज हाल ही में खजुराहो से लौटा था। दूसरा शिवपुरी में आज मिला कारोना का मरीज पिछले दिनों दुबई से लौटा था। दोनों कोरोना संक्रमितों में एक को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया, जबकि दूसरे को शिवपुरी के जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाकर रखा गया है। इस प्रकार प्रदेश में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।

कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा इसकी रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं और लॉकडाउन के बाद कल रात से भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगा दिया। आज शिवपुरी में यह कदम उठाया गया है।

कर्फ्यू के चलते राजधानी भोपाल में सुबह से सड़के सूनी हैं। एक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं। बाजारों में सन्नाटा पसरा है। जगह, जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। यहीं हाल जबलपुर में है, जहां बाजारें पूरी तरह से बंद है। सड़के सूनसान है। इसके साथ ही प्रदेश के अधिकतर जिले लॉकडाउन किए गए हैं। पुलिस लोगों से अपने अपने घरों में रहने की अपील कर रही है।

कोरोना के एक सौ से अधिक संभावितों के सेम्पल जांच के लिए भेज गए हैं, जिनमें 69 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 31 मरीजों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। कोरोना के चलते प्रदेश के लगभग सभी जिले के सीमाएं सील की गयी। इसके अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से लगने वाली सीमाएं सील की गयी है। बाहर से आने वालों यात्री पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं।

नाग

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image