Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य


पुराने श्रीनगर शहर में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध

पुराने श्रीनगर शहर में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध

श्रीनगर, 27 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाया है जबकि शुक्रवार की नमाज के पश्चात किसी भी तरह के प्रदर्शन कोे रोकने के लिये विभिन्न हिस्सों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

शहर के ऐतिहासिक लाल चौक की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर आज सुबह कटीली तारों को लगा दिया गया और साथ ही किसी भी तरह के नागरिक प्रदर्शन को रोकने के लिये बुलेट प्रूफ वाहनों को तैनात किया गया है।

हरि सिंह मार्ग को जोड़ने वाले अमिरा कादल पुल को बंद कर दिया गया है। सुरक्षा बलों ने लोगों को सिविल लाइन जाने के लिये बादशाह ब्रिज का उपयोग करने के निर्देश दिये हैं। मौलाना आजाद मार्ग पर दाेनों ओर व्यापक स्तर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

शहर के ऐतिहासिक लाल चौक, कोर्ट रोड, घंटा घर, अभि गुजर, कोकर बाजार सहित श्रीनगर अन्य हिस्सों में प्रतिदिन सात से नौ बजे तक खुलने वाली दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान शुक्रवार को बंद थी।

सुरक्षा बलों ने पुराने श्रीनगर से सिविल लाइन को जोड़ने वाले सभी मार्गों को बंद कर दिया है। समाचार एजेंसी यूएनआई कार्यालय जाने वाले मुख्य सड़क को आज सुबह से ही बंद कर दिया गया था। लोगों को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल का निर्देश दिया है। सुरक्षा बलों ने मुख्य नल्लामार मार्ग को बंद कर दिया है और लोगों को घर में रहने के निर्देश दिये हैं।

ऐतिहासिक जामिया मस्जिद की ओर जाने वाले सभी सड़कों को बंद रखा गया है। प्रतिबंधों के कारण शहर-ए-खास में पांच अगस्त से ही ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के सभी गेट नमाज अदा करने के लिए बंद हैं। जामिया बाजार और मस्जिद के आसपास के क्षेत्र में प्रतिबंध लागू है तथा हुर्रियत कांफ्रेस के नेता मीरवाइज मौलवी उमर फारुक घर में नजरबंद हैं।

राम.श्रवण.टंडन

वार्ता

image