Friday, Apr 26 2024 | Time 03:24 Hrs(IST)
image
भारत


सीडब्ल्यूसी ने देश की सुरक्षा, महंगाई, किसानों के मुद्दे पर जताई गहरी चिंता

सीडब्ल्यूसी ने देश की सुरक्षा, महंगाई, किसानों के मुद्दे पर जताई गहरी चिंता

नयी दिल्ली,16 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने देश के राजनीतिक हालात की समीक्षा करते हुए कहा है कि मोदी सरकार की विफलता के कारण देश आर्थिक बदहाली, सुरक्षा, महंगाई और बेरोजगारी जैसी विभिन्न चुनौतियों से चौतरफा घिर गया है और सरकार के लिए इन स्थितियों से निपटना कठिन हो गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कार्य समिति की पांच घंटे से ज्यादा समय तक चली बैठक के बाद पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल तथा संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार की नीतियां घातक हैं जिनके कारण देश की स्थिति डावांडोल हो गयी हैं और उसने जनता पर भारी बोझ डाल दिया है।

उन्होंने कहा कि कार्य समिति ने राजनीति, महंगाई तथा किसानों की सस्याओं पर गहन विचार-विमर्श किया और प्रस्ताव पारित कर कहा है कि देश की आंतरिक तथा बाहरी सुरक्षा, महंगाई की मार, बेरोजगार का बढ़ता आंकड़ा, देश के आर्थिक हालात बहुत बिगड़ गये हैं और मोदी सरकार इन चुनौतियों से निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कार्य समिति ने देश की सीमाओं की सुरक्षा की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि लद्दाख में चीन सेना के साथ झड़पों में 20 जवानों के शहीद होने के करीब डेढ़ साल बाद भी चीनी सैनिकों का भारतीय क्षेत्र पर कब्जा जारी है। मुश्किल यह है कि दोनों देशों की सेना के बीच 13 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन चीन का आक्रामक रुख और पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ नहीं रुक रही है। अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता आने के बाद स्थिति और भी गंभीर हो गई है।

पार्टी ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर भी चर्चा की और कहा कि वहां केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद से आतंकवादी हमलों की घटनाएं बढ़ गई हैं और इसमें सुरक्षा बलों और निर्दोष नागरिकों की जान जा रही हैं। राज्य में प्रशासन पंगु हो गया है, इसलिए उसका पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए।

अभिनव.श्रवण

जारी वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image