Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में ‘गाजा’ से मरने वालों की संख्या 45 हुयी

तमिलनाडु में ‘गाजा’ से मरने वालों की संख्या 45 हुयी

चेन्नई ,17 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान ‘गाजा’ के कारण मृतकों की संख्या रविवार को बढ़कर 45 हो गयी है और इस बीच युद्धस्तर पर चलाये जा रहे राहत एवं बचाव कार्याें की निगरानी के लिए कई और मंत्रियों को प्रभावित जिलों में भेजा गया है।

राज्य के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने कहा कि चक्रवाती तूफान तथा वर्षा जनित घटनाओं में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है। प्राकृतिक आपदा के कारण हुई क्षति तथा नुकसान का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री प्रभावित इलाकों का मंगलवार को दौरा करेंगे।

उन्होंने लोगों की मौत पर गहरा शोक प्रकट करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख की सहायता राशि देने तथा गंभीर रुप से घायलों को एक-एक लाख तथा साधारण रुप से घायलों को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि चक्रवाती तूफान की चपेट में आकर बड़ी संख्या में मवेशी तथा बकरियांं भी मारी गई हैं। शुक्रवार को नागपट्टिनम और वेदारायणम के बीच जब तूफान तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों से टकराया तो इससे तंजावुर, तिरुवुरुर, नागपट्टिनम, पुदुक्कोट्टई, रामानथपुरम, डिंडीगुल, त्रिची, शिवगंगा, करूर और कुड्डालोर जिले गंभीर रुप से प्रभावित हुए।

श्री पलानीस्वामी ने कहा कि प्रभावित इलाकों में राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी हैं। तूफान में 102 मवेशियों तथा 633 बकरियों की माैत हो गयी। उन्होंने मवेशियों तथा बकरियोंं की मौत के लिए क्रमश: 30 हजार और तीन हजार रुपयों की सहायता देने की भी घोषणा की।

उन्होंने बताया कि निचले इलाकों में रह रहे 2,49,083 लोगों को सुरक्षित निकालकर 493 शिविरों में रखा गया है जहां उन्हें भोजन, पानी, चटाई, बेडशीट और अन्य आवश्यक चीजें उपलब्ध करायी जा रही हैं। इसके अलावा प्रभावित प्रत्येक परिवार को 10 किलो चावल, एक धोती, एक साड़ी तथा एक लीटर किरासन तेल उपलब्ध कराया गया है।

More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image