Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
बिजनेस


विदेश में बसने की चाहत रखने वाले भारतीयों में साइप्रस हो रहा लोकप्रिय

विदेश में बसने की चाहत रखने वाले भारतीयों में  साइप्रस हो रहा लोकप्रिय

नयी दिल्ली ,08 दिसंबर (वार्ता) आवासीय संपत्ति खरीदने वालों को छह महीने में स्थायी निवासी कार्ड जारी करने के कारण विदेश विशेषकर यूरोप में बसने की चाहत रखने वाले भारतीयों के बीच साइप्रस काफी लोकप्रिय हो रहा है और हाल के वर्षाें में करीब 700 भारतीयों ने वहां रियल एस्टेट में निवेश किया है।

साइप्रस और यूनान की रियल्टी कंपनी लेप्टोस एस्टेट्स का संचालन करने वाली कंपनी लेप्टोस ग्रुफ ऑफ कंपनीज के उपाध्यक्ष पेंटेलिस लेप्टोस ने यहां यूनीवार्ता से चर्चा में कहा कि हाल के वर्षाें में पूरी दुनिया के लोग साइप्रस और यूनान में रियल्टी में निवेश कर स्थायी निवासी कार्ड हासिल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यूनान में 2.50 लाख यूरो और साइप्रस में तीन लाख यूरो का निवेश करने वालों को स्थायी निवासी कार्ड जारी किया जाता है। साइप्रस में मात्र छह महीने में ही यह कार्ड जारी कर दिया जाता है। यह कार्ड पूरे परिवार जिसमें माता पिता, दादा दादी और 28 वर्ष आयु तक के बच्चे शामिल हैं। उन्होंने बताया कि निवेश के जरिये स्थायी निवास कार्ड हासिल करने के लिए यूनान में सबसे कम 2.50 लाख यूरो की जरूरत होती है जबकि साइप्रस में न्यूनतम निवेश दो लाख यूरो , पुर्तगाल में 3.50 लाख यूरो, स्पेन में 5 लाख यूरो और माल्टा में 6.50 लाख यूरो की जरूरत होती है।

श्री लेप्टोस ने इसके माध्यम से साइप्रस में निवेश करने वाले भारतीय के नाम तो नहीं बताये लेकिन कहा कि कुछ हाई प्रोफाइल भारतीय अरबपतियों ने साइप्रस के लिए अपने भारतीय पासपोर्ट को छोड़ दिया है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष करीब 30 भारतीयों ने उनकी कंपनी के माध्यम से निवेश किया है।

उन्होंने कहा कि इस योजना में निवेशकों को यूरोपीय संघ में रहने, काम करने, यात्रा करने का अधिकार मिलता है। वे कनाडा, स्विट्जरलैंड और आईसलैंड सहित दुनिया के 155 देशों में मुक्त (वीजा की शर्त नहीं)यात्रा कर सकते हैं। इस योजना से आजीवन वैद्यता वाला निवासी कार्ड मिलता है और निवेशक पांच वर्ष बाद अपनी संपत्ति बेच भी सकता है।

शेखर

वार्ता

More News
स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

19 Apr 2024 | 7:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) स्टीलबर्ड हेलमेट की इकाई स्टीलबर्ड बेबी टॉयज ने आज साइकिलिंग और स्केटिंग के लिए खास तौर पर तैयार किए गए बेबी हेलमेट लॉन्च किए।

see more..
डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

19 Apr 2024 | 7:17 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) डेल टेक्नोलॉजीज ने आज भारत में आधिकारिक तौर पर वाणिज्यिक एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन की नयी रेंट लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 110999 रुपये से लेकर 260699 रुपये तक है।

see more..
वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

19 Apr 2024 | 7:02 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) ऋण वितरण नेटवर्क एंड्रोमेडा सेल्स एंड डिस्ट्रीब्युशन प्राइवेट लिमिटेड का वित्त वर्ष 2023-24 में ऋण वितरण 23 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 75,397 करोड़ रुपये रहा, जिसमें आवास ऋण सेगमेंट के शानदार प्रदर्शन का मुख्य योगदान रहा। वित्त वर्ष 2023 में ऋण वितरण 61074 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image