Friday, Mar 29 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
खेल


दबंग दिल्ली ने गुजरात को 34-30 से दी शिकस्त

दबंग दिल्ली ने गुजरात को 34-30 से दी शिकस्त

पुणे 15 सितंबर 2019 (वार्ता) दबंग दिल्ली ने रविवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 91वें मैच में एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स को 34-30 से शिकस्त दी।

दिल्ली की इस जीत के हीरो एक बार फिर नवीन कुमार ही रहे जिन्होंने 15 मैचों में अपना 14वां और लगातार 13वां सुपर-10 (12 रेड प्वाइंट्स) किया। विजय ने नवीन का अच्छा साथ निभाते हुए पांच रेड प्वाइंट्स किए। कप्तान जोगिंदर नरवाल ने भी तीन टैकल प्वाइंट्स हासिल किए।

गुजरात के लिए रोहित गुलिया ने बेहतरीन कोशिश की और सुपर-10 लगाते हुए 13 रेड प्वाइंट्स लिए लेकिन इस प्रदर्शन से वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। पहले हाफ़ में ही दबंग दिल्ली ने अपनी दबंगई दिखानी शुरू कर दी थी, दिल्ली की ओर से इस मैच में डिफ़ेंस भी कमाल का चल रहा था और रविंदर पहले आड रंग में थे जिनका कप्तान जोगिंदर नरवाल ने भी बख़ूबी साथ निभा रहे थे। नवीन कुमार ने अपनी सुपर रेड से तीन शिकार करते हुए गुजरात को 7वें मिनट में ही ऑलआउट कर दिया था। नवीन ने इस दौरान प्रो कबड्डी के इतिहास में 350 रेड प्वाइंट्स भी

पूरे किए। नवीन का ये प्रदर्शन आगे भी जारी रहा, और हाफ़ टाइम के ठीक पहले एक और मल्टीपल प्वांट्स की रेड करते हुए नवीन ने गुजरात को दूसरी बार ऑलआउट के क़रीब ला दिया था। हाफ़ टाइम तक दिल्ली 20-9 से आगे थी।

दूसरे हाफ़ की शुरुआत में दिल्ली ने तुरंत ही गुजरात को मैच में दोबारा ऑलआउट करते हुए बड़ी बढ़त की तरफ़ ले गए थे, लेकिन गुजरात के रेडर रोहित गुलिया ने कमाल की रेड करते हुए अपनी टीम को मैच में वापस ला खड़ा किया था। गुजरात ने दिल्ली को मैच में पहली बार ऑलआउट करते हुए अब स्कोर को 24-19 कर दिया था, यानी गुजरात अब सिर्फ़ पांच अंक ही पीछे थी। रोहित अपनी शानदार फ़ॉर्म को आगे बढ़ाते हुए अपना सुपर-10 पूरा किया और

आख़िरी 8 मिनट में गुजरात अब केवल तीन अंक पीछे थी। मैच के अंतिम छह मिनट में गुजरात केवल दो अंक पीछे थी यानी मैच किसी के पक्ष में भी जा सकता था। आख़िरी समय में दिल्ली और नवीन एक्सप्रेस ने अपनी गति बरक़रार रखी और व्हिसल बजते ही दिल्ली ने मुक़ाबला चार अंकों से अपने नाम कर लिया।

प्रो कबड्डी इतिहास में दिल्ली की गुजरात पर ये आठ मैचों में दूसरी जीत है, और इस सीजन में दिल्ली ने पहली बार गुजरात को हराया है। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने अब अंक तालिका में 15 मैचों में 64 अंकों के साथ नंबर-1 की स्थिति और मज़बूत कर ली है, जबकि गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स इस हार के बाद 8वें नंबर पर बरक़रार है।

प्रो कबड्डी में सोमवार को यानी 16 सितंबर को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में यूपी योद्धा के सामने होगी जयपुर पिंक पैंथर्स की चुनौती तो दूसरे मैच में दबंग दिल्ली और तेलुगू टाइटन्स की बीच होगी टक्कर।

राज, रवि

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image