Friday, Nov 22 2019 | Time 02:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बस के मार्शल और कंडक्टर ने बच्ची को अपहरण से बचाया
  • मिस्टर ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता जीतने वाले पहले एशियाई बने अश्विनी
खेल


दिल्ली के दबंगों और बंगाल के वारियर्स में होगी खिताबी टक्कर

दिल्ली के दबंगों और बंगाल के वारियर्स में होगी खिताबी टक्कर

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (वार्ता) दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

दिल्ली ने अहमदाबाद के एका एरेना के ट्रांसस्टेडिया में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से और बंगाल वॉरियर्स ने यू मुम्बा को 37-35 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली जो 19 अक्टूबर को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले सेमीफाइनल में दिल्ली की टीम बेंगलुरु पर भारी पड़ी और उसने पहली बार फाइनल में प्रवेश किया। नवीन कुमार दिल्ली की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो साबित हुए जिन्होंने इस सीजन का 21वां और लगातार 20वां सुपर-10 करते हुए 15 रेड अंक हासिल किए जबकि डिफ़ेंस में अनिल कुमार को 4 टैकल प्वाइंट्स मिले। बेंगलुरु की ओर से पवन कुमार सहरावत ने भी सुपर-10 के साथ 18 रेड अंक लिए। लेकिन उनका यह प्रदर्शन भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला सका।

पहले हाफ़ में दबंग दिल्ली ने पूरी दंबगई के साथ शुरुआत की और देखते ही देखते बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट कर दिया। चार मिनटों के अंदर ही दिल्ली के डिफ़ेंस और रेडिंग दोनों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए बुल्स को ऑलआउट कर दिया और 9-3 की बढ़त बना ली। दिल्ली ने फिर अपना दबदबा क़ायम रखा और 13वें मिनट में दूसरी बार बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट करते हुए 21-10 की बढ़त बना ली।

बेंगलुरु के लिए पवन सहरावत एक छोर से मोर्चा संभाले हुए थे लेकिन टीम के अन्य खिलाड़ी उनका साथ नहीं निभा सके जिससे बेंगलुरु का पलड़ा दिल्ली के आगे भारी पड़ने में नाकाम साबित हुआ। पहले ही हाफ़ में नवीन कुमार ने अपना सुपर-10 पूरा कर लिया था, जो इस सीज़न में उनका 21वां और लगातार 20वां सुपर-10 था। हाफ़ टाइम तक दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स पर 26-18 की बढ़त बना ली थी।

दूसरे हाफ़ में हालांकि बेंगलुरु ने शुरुआत अच्छी की और नवीन ने सुपर टैकल किया तथा अगले ही रेड में पवन ने भी अपना सुपर-10 पूरा करते हुए बेंगलुरु की मैच में वापसी कराने की कोशिश की। पवन ने एक ही रेड में दिल्ली के दोनों कॉर्नर रविंदर और जोगिंदर का शिकार कर लिया और दोनों टीमों के बीच फ़ासला घटकर महज पांच अंकों का रह गया । लेकिन दिल्ली ने लगातार अपनी बढ़त बरक़रार रखी और बेंगलुरु के स्टार रेडर पवन को कई बार टैकल करते हुए उन्हें कोर्ट से बाहर रखा।

मैच के अंतिम चार मिनट के खेल में दिल्ली सात अंकों से आगे थी और बेंगलुरु के स्टार रेडर पवन और रोहित दोनों बाहर थे। दिल्ली की तरफ से अनिल कुमार ने 4 टैकल अंक ले लिए। दिल्ली ने एक बार फिर बेंगलुरु को ऑलआउट करते हुए महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली और मैच समाप्ति की घोषणा होने पर दिल्ली ने इतिहास रचते हुए गत विजेता बेंगलुरु को हराकर पहली बार फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया।

राज

जारी वार्ता

More News
भुवनेश्वर की वापसी, शमी टी-20 में ढाई साल बाद लौटे

भुवनेश्वर की वापसी, शमी टी-20 में ढाई साल बाद लौटे

21 Nov 2019 | 9:43 PM

कोलकाता, 21 नवम्बर (वार्ता) तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की वेस्ट इंडीज के खिलाफ दिसम्बर में होने वाली तीन मैचों की टी-20 और तीन वनडे की घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हो गयी है जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ढाई साल के लम्बे अंतराल के बाद टी-20 टीम में लौटे हैं।

see more..
भुवनेश्वर की वापसी, शमी टी-20 टीम में ढाई साल बाद लौटे

भुवनेश्वर की वापसी, शमी टी-20 टीम में ढाई साल बाद लौटे

21 Nov 2019 | 9:43 PM

कोलकाता, 21 नवम्बर (वार्ता) तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वेस्ट इंडीज के खिलाफ दिसम्बर में होने वाली तीन मैचों की टी-20 और तीन वनडे की घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हो गयी है जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ढाई साल के लम्बे अंतराल के बाद टी-20 टीम में लौटे हैं।

see more..
बीएमडब्ल्यू गोल्फ कप के वर्ल्ड फाइनल के लिए टीम इंडिया घोषित

बीएमडब्ल्यू गोल्फ कप के वर्ल्ड फाइनल के लिए टीम इंडिया घोषित

21 Nov 2019 | 9:43 PM

देहरादून, 21 नवम्बर (वार्ता) बीएमडब्ल्यू इंडिया ने बीएमडब्ल्यू गोल्फ कप इंटरनेशनल 2019 के वर्ल्ड फाइनल में भाग लेने वाले ‘टीम इंडिया’ के फाइनलिस्ट के नामों की घोषणा कर दी है। इन फाइनलिस्ट का चुनाव गुरुग्राम स्थित डीएलएफ गोल्फ और कंट्री क्लब में आयोजित रोमांचक नेशनल फाइनल में किया गया था।

see more..
कबड्डी खिलाड़ियों के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य

कबड्डी खिलाड़ियों के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य

21 Nov 2019 | 9:43 PM

जालंधर, 21 नवंबर (वार्ता) विश्व के छह देशों और 12 कबड्डी फेडरशनों ने मिल कर फैसला किया है कि विश्व कबड्डी कप में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को डोप टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा।

see more..
गार्गी कॉलेज ने जीता इंटर कॉलेज क्रिकेट खिताब

गार्गी कॉलेज ने जीता इंटर कॉलेज क्रिकेट खिताब

21 Nov 2019 | 9:43 PM

नयी दिल्ली, 21 नवम्बर (वार्ता) रीति तोमर के हरफनमौला खेल (8 रन पर चार विकेट और 17 अविजित), तान्या की शानदार बल्लेबाजी (69 नॉट आउट) और पारखी सैनी की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत गार्गी कॉलेज ने जीसस एंड मैरी कॉलेज को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से हराकर इंटर कॉलेज महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का ख़िताब जीत लिया।

see more..
image